फ्लाइट नहीं गई दिल्ली, यात्रियों में आक्रोश व्याप्त

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 08:23 AM (IST)

जालंधर(स.ह.): जालंधर के आदमपुर एयरपोर्ट से चलने वाली स्पाइस जैट की फ्लाइट (विमान) में आई तकनीकी खराबी से एयरलाइन की साख को गहरा धक्का लगा है। मंगलवार को दिल्ली से फ्लाइट अपने समय अनुसार सुबह 10 बजकर 5 मिनट पर चली और सुबह 11 बजकर 37 मिनट पर आदमपुर एयरपोर्ट पर पहुंची मगर वह अपने शैड्यूल समय पर वापस दिल्ली के लिए उड़ान नहीं भर पाई जिस वजह से इस फ्लाइट से दिल्ली जाने वाले यात्रियों में एयरलाइन के प्रति काफी आक्रोश देखने को मिला। 

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो दिल्ली जाने वाले कुछ यात्रियों ने बोर्डिंग काऊंटर पर खड़े होकर खूब हंगामा किया और वहां मौजूद स्टाफ को नया विमान मंगवाकर उन्हें दिल्ली भेजने का प्रबंध करने के लिए भी कहा। वहीं कुछ यात्रियों ने मौके पर ही अपने पैसे रिफंड करने की मांग रखी जिसे स्टाफ ने यह कहकर मना कर दिया कि नियमानुसार उनके पैसे संबंधित एजैंट द्वारा ही वापस किए जा सकते हैं क्योंकि बुकिंग वाली जगह से ही पैसे वापस देने का प्रावधान होता है।  

जानकारी के अनुसार दिल्ली से आने वाली स्पाइस जैट की फ्लाइट जैसे ही आदमपुर एयरपोर्ट पर पहुंची तत्काल ही ग्राऊंड स्टाफ ने दिल्ली वापस जाने वाली फ्लाइट को लेकर सारी औपचारिकताएं पूरी करनी आरंभ कर दी थीं। उधर एयरलाइन स्टाफ ने दिल्ली जाने वाले सारे यात्रियों को बोर्डिंग पास पहले ही इशू कर दिए थे और सभी का सिक्योरिटी चैक भी शुरू हो चुका था। इसके बाद यात्री बोर्डिंग पास इत्यादि लेकर दिल्ली वाली फ्लाइट में जाने का इंतजार कर रहे थे कि इतने में अचानक एयरलाइन स्टाफ ने घोषणा कर दी कि किसी तकनीकी खराबी के कारण फ्लाइट को रद्द करना पड़ रहा है। इस प्रकार से अचानक की गई घोषणा से वहां मौजूद 89 यात्री काफी भड़क गए। 

यात्रियों को झेलना पड़ा आर्थिक नुक्सान
कुछ यात्री फ्लाइट रद्द होने से बहुत दुखी थे क्योंकि उन्होंने दिल्ली से आगे इंटरनैशनल फ्लाइट पकड़नी थी मगर वे फ्लाइट रद्द होने की वजह से आगे का सफर नहीं कर सके जिस कारण उन्हें मानसिक परेशानी के अलावा भारी आर्थिक नुक्सान भी झेलना पड़ा। कुछ लोग ऐसे भी थे जो अपने कारोबार के सिलसिले में दिल्ली जा रहे थे मगर फ्लाइट रद्द होने से उन्हें भी आर्थिक नुक्सान उठाना पड़ा है। 

आदमपुर से कोई अन्य फ्लाइट न होने का यात्रियों को भुगतना पड़ा खमियाजा 
जालंधर के आदमपुर एयरपोर्ट से फिलहाल एक ही फ्लाइट शुरू की गई है जिसका खमियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ा। आमतौर पर अगर किसी एयरलाइन की फ्लाइट रद्द होती है तो उस सूरत में यात्रियों को उनके गंतव्य तक भेजने के लिए दूसरी वैकल्पिक व्यवस्था की जाती है, मगर स्पाइस जैट के पास दूसरे विमान का प्रबंध न होने की वजह से यात्रियों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News