Flying सिख 'मिल्खा सिंह' के निधन पर 'कैप्टन' सहित पंजाब के इन नेताओं ने किए ये Tweet, पढ़ें पूरी खबर

6/19/2021 10:58:23 AM

चंडीगढ़: पी.जी.आई. चंडीगढ़ में भर्ती फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह (91) शुक्रवार रात 11.24 बजे 33 दिन बाद कोरोना से जंग हार गए।  मिल्खा सिंह की 17 मई को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। हालांकि कुछ दिन पहले ही उनकी रिपोर्ट नैगेटिव भी आ गई थी,  जिससे यह माना जा रहा था कि मिल्खा सिंह स्वस्थ हो गए हैं। इसी दौरान उनकी पत्नी निर्मल कौर भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई और 13 जून को स्थिति बिगड़ने पर उनकी मौत हो गई। उनके निधन पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह सहित पंजाब के अन्य नेताओं की तरफ से भी दुख व्यक्त किया गया है।

 


मिल्खा सिंह के जाने से पूरे एक युग का अंत हुआ: कैप्टन
कैप्टन अमरेंद्र ने लिखा कि मिल्खा सिंह जी का इस दुनिया से चल जाना  बेहद दुखदायी । उनके चले जाने से पूरे एक युग का अंत हो गया, न सिर्फ़ भारत और पंजाब, बल्कि दुनिया में बसते उनके चाहने वालों के लिए यह न पूरा होने वाली कमी है। फ्लाइंग सिख की प्रेरणात्मक ज़िंदगी हमारी आने वाली पीढि़यों को प्रेरित करती रहेगी। कैप्टन ने लिखा कि आपके साथ बिताया समय और बातें हमेशा याद रहेंगी। 

 

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने अपने फेसबुक पर लिखा कि आपकी ज़िंदगी, आपका संघर्ष और आपकी कहानी आने वाली पीढ़ियों तक लाखों भारतीयों को हौसले और लगन के पंख लगा कर अपने सपनों की पूर्ति के लिए उड़ने के लिए प्रेरित करती रहेगी।

 


हरसिमरत कौर बादल ने लिखा कि मिल्खा सिंह जी के निधान बारे जानकर बहुत दुख लगा। हमारे देश ने खेल जगत का एक महानायक खो दिया है लेकिन वह हमारे दिलों और इतिहास में सदा जीते रहेंगे और लाखों उभरते एथलीटों के लिए मार्गदर्शक बन कर उन्हें प्रेरित करेंगे । गुरू साहिब उनकी रूह को आत्मिक शान्ति प्रदान करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

static