विदेश में फंसे युवक की हुई वतन वापसी, परिजनों को सुनाई अपनी दुख भरी दास्तां

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 12:43 PM (IST)

संगरूर (हनी कोहली): पंजाब के नौजवान आए दिन नकली ट्रैवल एजेंटों का शिकार होते रहते हैं और विदेश में फंस जाते हैं। ऐसा की मामला धुरी से सामने आया, एक युवक को ट्रैवल एजेंट ने मलेशिया का 10 साल का वर्क पर्मिट दिलाने का लालच देकर उससे डेढ़ लाख रुपए लेकर उसे मलेशिया भेज दिया, उधर वह बुरी तरह फंस गया और उसका वीजा भी नहीं बढ़ा। जिसके बाद धुरी के युवक ने आम आदमी पार्टी नेता संदीप सिंगला के साथ संबंध कायम किया और उसके पास मदद की गुहार लगाई। इसके बाद संदीप सिंगला ने युवक को मलेशिया से वापिस लाने में उसकी मदद की। 

जसप्रीत सिंह ने बताया कि वह 14 साल मलेशिया में बिता कर आया है। वह घर के आर्थिक हालातों को देखते हुए बाहर गया था परन्तु उसका वीजा नहीं बढ़ा और न ही उसे वर्क पर्मिट मिला, जिस कारण वह 4 साल मलेशिया में घूम रहा था, जब उसकी सेहत ज्यादा खराब हो गई तो उसने पुलिस को भी रिपोर्ट की कि वह वापस जाना चाहता है परन्तु उसकी किसी ने मदद नहीं की, जिसके बाद जसप्रीत ने अपने दोस्तों-मित्रों के साथ संपर्क किया जिन्होंने आम आदमी पार्टी के नेता संदीप सिंगला के साथ उनका संपर्क करवाया और उन्होंने उसे वापिस लाने में मदद की।

वही आम आदमी पार्टी के नेता संदीप सिंगला ने कहा कि यह सरकार की नाकामी है कि युवक पैसे कमाने अपने घर वालों को छोड़ कर विदेश जा रहे हैं और वहां फर्जी लोगों के चक्कर में फंस जाते हैं। उन्होंने कहा कि उनको गांव के कुछ नौजवानों ने इस व्यक्ति के बारे में बताया था, जब उन्होंने इसके साथ वीडियो कॉल की तो उसकी हालत बहुत बुरी थी। उन्होंने तुरंत इसकी बात आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान के साथ की जिन्होंने कोशिश कर वापस बुलाया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News