कृष्ण भक्त है ये विदेशी महिला, पंजाबी गबरू से शादी करने पहुंची 7 समुन्द्र पार

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 03:36 PM (IST)

पठानकोट: आजकल विदेशी मेमों का पंजाबी युवकों पर काफी दिल आ रहा है। क्रोएशिया की अलेक्सेंड्रा ड्यूकिक ने पठानकोट के युवक कर्मजीत से शादी रचाई है। अलेक्सेंड्रा भगवान श्रीकृष्ण की भक्त हैं। इसलिए उसने शादी भी जन्माष्‍टमी के दिन की। इस नई नवेली विदेशी दुल्हन को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रहती है।

फेसबुक से शुरू हुआ सिलसिला
फेसबुक से शुरू हुआ सिलसिला प्यार से लेकर शादी तक जा पहुंचा। करीब एक साल तक चैटिंग हुई और अलेक्सेंड्रा तथा कर्मजीत की यह दोस्‍ती कब प्यार में बदल गई उनको पता नहीं चला। इसके बाद अलेक्सेंड्रा सात समुंदर पार कर शाहपुर कंडी गांव पहुंच गईं। प्यार परवान चढ़ा तो घरवाले भी शादी के लिए मान गए। दोनों ने एक-दूसरे को भाषा और संस्कृति की दूरियां मिटाकर अपना लिया है। 25 अगस्त को उनका आनंद कारज परिवार की मौजूदगी में संपन्न हो गया। कर्मजीत के पिता सुरजीत सिंह आरएसडी में कार्यरत हैं और जुगियाल की टाइप -3 कॉलोनी में रहते हैं। उनकी एक और बेटी है जिसकी शादी पहले ही हो चुकी है।

भगवान श्रीकृष्ण की भक्त हैं अलेक्सेंड्रा 
अलेक्सेंड्रा डयूकिक क्रोएशिया में प्राइवेट जॉब करती हैं। कर्मजीत भी पठानकोट में एक प्राइवेट फर्म में काम करता है। अलेक्सेंड्रा को भारतीय संस्कृति में दिलचस्पी रही है। वह बताती हैं कि क्रोएशिया में उनके पड़ोस में रहने वाले कुछ लोग श्रीकृष्ण की पूजा करते थे। वे कई बार दर्शन के लिए भारत भी आते थे। उसने उनसे सुना था कि भारत के लोग बहुत अच्छे होते हैं। जब कर्मजीत के साथ फेसबुक पर उसकी दोस्ती हुई तो दोनों एक-दूसरे से चैट करने लगे।

दो महीने की छुट्टी लेकर भारत आई
कर्मजीत बताते हैं कि उन्हें थोड़ी-बहुत इंग्लिश आती थी। ऐसे में चैट के दौरान अलेक्सेंड्रा से बात करने लगा। वह चैट के दौरान कई बार भगवान श्रीकृष्ण के बारे में पूछती थी और उनके मंदिर जाने की बात कहती थी। अलेक्सेंड्रा को जब बताया कि वह उसे पसंद करता है तो वह दो महीने की छुट्टी लेकर भारत आ गई। एक महीने बाद अलेक्सेंड्रा क्रोएशिया वापस जाएगी। कर्मजीत को भी वह अपने साथ ले जाएगी। कर्मजीत के पिता रंजीत सागर बांध में कार्यरत हैं। 

परिवार वालों में खुशी की लहर
कर्मजीत के पिता सरदार सुरजीत सिंह ने कहा कि विदेशी बहू पाकर परिवार बेहद खुश है। दोनों बच्चों में आपसी प्यार और विश्वास है, इसलिए उन्हें वैवाहिक बंधन की इजाजत दे दी गई। अलेक्सेंड्रा की सास चरणजीत कौर ने बताया कि उनकी बहू खाना बनाने में पारंगत है। उसे कम मिर्च वाला सादा भोजन अधिक पसंद है। बहू उनके परिवार के साथ घुलमिल गई है। 

Image result for शादी

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News