पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया ने कैप्टन अमरेंद्र के दावों की खोली पोल

7/14/2020 9:59:50 AM

जालंधर(गुलशन): भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोरंजन कालिया ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा एक अंग्रेजी अखबार को दिए गए इंटरव्यू में किए गए दावों की पोल खोल कर रख दी है। उन्होंने कहा कि कैप्टन द्वारा किए गए सारे दावे झूठे हैं, इनमें कोई सच्चाई नहीं है। इस संबंध में कालिया ने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर उन्हें जमीनी हकीकत से अवगत करवाया है। 

कालिया ने पत्र में लिखा कि आपने इंटरव्यू में कहा कि 2017 के विधानसभा चुनावों के दौरान किए गए वायदों में से कांग्रेस ने 75 फीसदी वायदे पूरे कर दिए हैं।  कोविड-19 के दौरान 70 फीसदी रिकवरी का भी श्रेय खुद को दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाबियों का इम्यून सिस्टम स्ट्रांग होने की वजह से से ही वे रिकवर कर रहे हैं, जबकि सरकार उनके लिए कुछ नहीं कर पा रही।   कैप्टन द्वारा पंजाब में स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा,  लॉ एंड ऑर्डर, एग्रीकल्चर, इंडस्ट्री व रोजगार पर किए गए अधिकतम निवेश के दावे भी झूठे हैं। वहीं हर साल 5 लाख नौकरियां देने का भी वायदा किया था जो कि साढ़े 3 सालों में 17.50 लाख नौकरियां बनती है। यह वायदा भी पूरा नहीं किया गया। इंडस्ट्री के लिए 57735 करोड़ के प्रपोजल बनाने की बात कहीं गई लेकिन इसके बारे में कोई विस्तार से जानकारी नहीं दी गई। 

कालिया ने कहा कि कैप्टन ने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार की तुलना में कांग्रेस के राज में जी.डी.पी. की ग्रोथ 20 प्रतिशत ऊपर गई है। अगर वाकई में ऐसा है तो अभी तक पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप, पैंशन स्कीम और शगुन स्कीम देने में देरी क्यों की जा रही है। कांग्रेस के विधायक और सांसद भी कांग्रेस की नीतियों से खुश नहीं है। कालिया ने कहा कि मुख्यमंत्री पद पर बैठे व्यक्ति को ऐसी बातें  करना शोभा नहीं देती।  उन्होंने कहा कि ये जो पब्लिक है वो सब जानती है। 


Vatika

Related News