अबोहर में डेंगू से चौथी मौत, निगम व स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से शहरवासियों में रोष

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 04:28 PM (IST)

अबोहर (रहेजा): स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम की लापरवाही से डेंगू ने शहर में विकराल रूप धारण कर लिया है। डेंगू से पीड़ित 4 लोगो की मृत्यु से शहर वासियों में स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम के अधिकारियों की कार्यप्रणाली से रोष पाया जा रहा है। चार मौतों के बाद भी नगर निगम अभी तक फागिंग के लिए बड़ी मशीन का इंतजाम करने में असमर्थ रहा है।

जानकारी अनुसार नई आबादी गली नंबर 0 निवासी आशीष नागपाल उर्फ आशु पुत्र हरीश कुमार की भी डेंगू के कारण मौत हो गई। परिजनों के अनुसार 27 अक्तूबर को सरकारी अस्पताल में आशीष का डेंगू टैस्ट हुआ जिसमें वह पॉजिटिव आया। परिजनों ने उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसके सैल केवल 33 हजार रह गए। हालत बिगड़ने के बाद श्रीगंगानगर के अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां आज सुबह उसकी मौत हो गई। जिक्रयोग है कि गत दिनों डेंगू के कारण गली नं 7 निवासी कुंतल कुक्कड़, सहित 14 वर्षीय निखिल वर्मा पुत्र विक्रम वर्मा की मौत हुई थी और आज आशीष की मौत से शहरवासियों में भय पाया जा रहा है। सैंकडों लोग निजी अस्पतालों में डेंगू का उपचार करवा रहें है।

नगर में डेंगू पीड़ितों की बढ़ती संख्या पर भाजपा नेता धनपत सियाग ने गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि डेंगू के कारण एक बच्चे सहित दो युवाओं की पिछले 10 दिनों में मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार के दौरान शहर में बड़ी मशीनें लाकर फागिंग करवाई जाती थी लेकिन इस बार निगम बनने के बावजूद अभी तक कमिश्नर ने फागिंग करवाने का कोई प्रयास नहीं किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News