Hello Hello मैं आपका रिश्तेदार बोल रहा हूं.. ऐसा सुनते हो जाएं सावधान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 03:48 PM (IST)

फिरोजपुर(परमजीत): ठगी करने वाले शातिर अपराधियों ने आजकल ठगी करने के लिए नए-नए रास्ते निकालने शुरू किए हैं जिसके अंतर्गत लोगों को कॉल करके पहचानने को बोला जाता है। कॉल करने वाला बाहर के नंबरों से कॉल कर अपने आप को पहचानने को कहता है।

ऐसा ही एक मामला शहर के गांव उल्लूके में सामने आया है, जहां के एक व्यक्ति सूरज कुमार जोकि शराब की दुकान बारेके पर सैल्स मैन लगा हुआ है, को एक कॉल आई जिसने की इसे पहचानने को बोला काफी बात करने के पश्चात इसने कहा कि वह आपका रिश्तेदार बोल रहा है सूरज की सगाई अभी कुछ महीने पहले ही हुई है। कॉल करने वाले ने अपने आप को इसका साला बताया और इसका अकाऊंट नंबर मांगा कहा कि वह उनके खाते में 5,00,000 रुपए ट्रांसफर कर रहा है और अगले महीने इंडिया आ रहा है। यह पैसे उसको तब तुम दे देना।

इस पर सूरज ने अपना अकाऊंट नंबर इसको दे दिया। अगले दिन इसका दोबारा फोन आया और स्क्रिनशॉट भेजकर बताया कि उसने उसके खाते में चैक लगा दिया है जोकि 24 घंटे में क्लियर हो जाएगा और साथ ही अपने एक दोस्त जोकि चंडीगढ़ में अस्पताल में एडमिट है, का बताकर 1,00,000 की मांग की जोकि सूरज द्वारा उसके अलग-अलग नंबरों पर गूगल पे के द्वारा ट्रांसफर कर दिए गए। नंबर पर पैसे ट्रांसफर होने के बाद जब आरोपी ने फोन उठाना बंद कर दिया। तब सूरज को समझ लगी कि उसके साथ ठगी हो चुकी है। इस बाबत उक्त ठगी की कम्प्लैंट साइबर क्राइम सैल को दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News