कनाडा भेजने के नाम पर लाखों की ठगी, जब खुला भेद तो उड़े परिवार के होश

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 06:10 PM (IST)

जालंधर : गढ़ा रोड़ पर छोटी बारादरी में स्थित एडू स्टार इमीग्रेशन के एजेंट ने कनाडा में स्टडी वीजा के नाम पर अपने क्लाइंट से 22 लाख 60 हजार की ठगी मार ली। पुलिस के समक्ष पैसे लौटाने का भरोसा देने के बावजूद आरोपी एजेंट ने क्लाइंट को पैसे नहीं लौटाए जिसके बाद थाना सात में एजेंट स्वराजपाल सिंह संधू के खिलाफ धोखाधड़ी की एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़ें : Breaking News : बीबी जागीर कौर की हुई घर वापसी, फिर थामा अकाली दल का दामन

पुलिस को दी शिकायत में रणजीत सिंह पुत्र हजारा सिंह निवासी शेखुपुरा गुरदासपुर ने बताया कि उसने अपनी बेटी को कनाडा में स्टडी वीजा के आधार पर भेजने के लिए दिसंबर 2019 को एजेंट स्वराजपाल सिंह संधू से संपर्क किया था। एजेंट ने उन्हें भरोसा दिया था कि वह उनसे 15 लाख रुपए लेकर वीजा लगवा देगा। सारे दस्तावेज और 15 लाख रुपए लेने के कुछ समय के बाद लॉकडाऊन लग गया। लॉक डाऊन खुलने के बाद भी एजेंट स्वराजपाल सिंह संधू ने उन्हें वीजा लगवाने का भरोसा दिया लेकिन कुछ समय बाद एजेंट ने उन्हें बताया कि वीजा रिजेक्ट हो गया है।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : पंजाब की केंद्रीय जेल में भिड़े गैंगस्टर, मचा हड़कंप

एजेंट ने उन्हें अन्य कालेज में एडमिशन दिलाने की बात कही। वह भी उनकी बातों में आ गए। फाइल फीस, कालेज की फीस व जी.आई.सी. समेत अन्य चार्जिज मिला कर एजेंट ने उनसे 7.60 लाख रुपए और ले लिए। रणजीत सिंह ने आरोप लगाया कि एजेंट ने उनकी फाइल ही नहीं लगाई और उन्हें टालमटोल करता रहा। इस संबंधी शिकायत पुलिस के उच्च अधिकारियों को दी तो एजेंट ने पैसे लौटाने का भरोसा दिया लेकिन उसके बावजूद उसने पैसे नहीं लौटाए और न ही रणजीत सिंह की बेटी को विदेश भेजा। ऐसे में पुलिस ने पेश किए गए सबूतों की जांच के बाद एजेंट स्वराजपाल सिंह संधू निवासी जालंधर हाईट्स के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपी मोबाइल व दफ्तर बंद करके फरार है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News