पंजाब को व्यापार के सैक्टर में अंतर्राष्ट्रीय मंच पर उभारेगा जी-20 सम्मेलन

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2022 - 11:07 AM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि मार्च-2023 में पवित्र नगरी अमृतसर में होने वाला प्रतिष्ठित जी-20 सम्मेलन अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पंजाब को व्यापार के लिए पसंदीदा स्थान के तौर पर उभारेगा और हमें अपनी प्राप्तियों और दी जा रही सहूलियतों के बारे बताने का मौका मुहैया करेगा। 

सम्मेलन को सफल बनाने में कोई कसर बाकी न छोड़ने का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनहरी अवसर है जब पंजाब को बेहतरीन मौकों वाली धरती के तौर पर उभारा जा सकता है। इससे अधिक से अधिक निवेश लाकर हम नौजवानों के लिए रोजगार के नए मौके सृजित कर सकें। सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए यहां सिविल सचिवालय में मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मार्च महीने में होने वाले इस सम्मेलन में विश्व के अग्रणी मुल्क शिरकत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस समागम की मेजबानी करने का मौका मिलने पर राज्य अपने आपको सौभाग्यशाली समझता है, जिसमें विश्वभर के प्रमुख देश शिक्षा और काम संबंधी विचार-विमर्श करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वैश्विक समागम की सफलता के लिए व्यापक स्तर पर इंतजाम किए जाएंगे।

शहर को 5 प्रमुख सैक्टरों में बांटा

इस अवसर पर मुख्यमंत्री मान को बताया गया कि समागम की सफलता को यकीनी बनाने के लिए पवित्र शहर को प्रशासनिक आधार पर 5 प्रमुख सैक्टरों में बांटा जाएगा। पुख्ता प्रबंधन के लिए राज्य के सिविल और पुलिस प्रशासन के सीनियर अधिकारियों को इन सैक्टरों में तैनात किया जाएगा। सम्मेलन के दौरान ये अधिकारी ही अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में समूचे कार्य को सुचारू बनाने के लिए जिम्मेदार होंगे। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर शहर की सुंदरता और प्रारंभिक ढांचा मजबूत करने के लिए किए जाने वाले कामों के विवरण लिए और कहा कि जो भी काम किया जाए, वह मानक हो, जो लंबे समय तक शहर निवासियों के काम आए। इस मौके पर प्रोग्राम की सफलता के लिए बनाई कैबिनेट सब-कमेटी के मैंबर स्थानीय निकाय मंत्री डा. इंद्रबीर सिंह निज्जर और लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. के अलावा कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल उपस्थित थे। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अमृतसर दौरे के दौरान श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से मुलाकात की और धार्मिक विषयों पर बातचीत की।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News