लुधियाना गैंगरेप : IG की जांच में लापरवाही सामने आने पर गिर सकती है पुलिस ऑफिसरों पर गाज

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 10:33 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि): गांव इंसेवाल गैंगरेप के मामले में चाहे डी.आई.जी. खटड़ा की तरफ से थाना दाखा के ए.एस.आई. विघ्या रतन को लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पैंड कर दिया गया है, लेकिन इस मामले को डी.जी.पी. गुप्ता की तरफ से काफी गंभीरता से लिया गया है।  

उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच आई.जी. रैंक के अधिकारी से करवाई जा रही है, जो जल्द उन्हें अपनी रिपोर्ट पेश करेगा, अगर इस मामले में किसी भी ऑफिसर की लापरवाही सामने आई तो उस पर भी गाज गिर सकती है। डी.जी.पी. के अनुसार इस बात की जांच की जा रही है कि शिकायतकत्र्ता के पुलिस स्टेशन में आने के उपरांत ए.एस.आई. ने अपने ऑफिसरों को सूचना दी थी या नहीं, अगर दी थी तो उनकी तरफ से कोई एक्शन क्यों नहीं लिया गया और केस दर्ज करने में 27 घंटे का समय क्यों लगा। इन सभी की रिपोर्ट उनके पास जल्द पेश की जाएगी। 

प्रत्येक जिले के बार्डर पर बनेगा पुलिस स्टेशन
डी.जी.पी. गुप्ता के अनुसार पुलिस की तरफ से अब पूरे पंजाब के जीतने भी जिलों के बार्डर है, वहां पर पुलिस फोर्स तैनात की जाएगी, चाहे पुलिस स्टेशन या फिर पुलिस चौकी बनाई जाए। उन्होंने बताया कि दो शहरों का आखिरी हिस्सा होने के चलते इस तरफ जिले के कप्तान की तरफ से पहले कम ध्यान दिया जाता था। इसी बात का क्रिमिनल्स फायदा उठाते हैं, लेकिन अब भविष्य में ऐसा नहीं होगा और सुनसान जगह पर जल्द से जल्द कैमरे भी लगवाए जाएंगे। वहीं इन इलाकों में पी.सी.आर. की पैट्रोलिंग भी बढ़ाई जाएगी। 

 

हैल्प लाइंन नंबर 181 होगा री-एक्टिव
डी.जी.पी. गुप्ता के अनुसार महिलाओं की मदद के लिए वर्ष 2013 में चलाए गए हैल्प लाइन नंबर-181 को री-एक्टिव किया जाएगा, ताकि महिलाओं की आसानी से मदद की जा सके, वहीं जल्द पंजाब के सभी पुलिस स्टेशनों में ऐसे मामलों की सुनवाई के लिए अलग पुलिस ऑफिसर तैनात किए जाएंगे, ताकि ऐसे मामलों में कोई ढील न बरती जा सके। 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News