गैंगस्टर हमलावार लगातार सक्रिय, पंजाब में इतने गैंग्स की फैली हैं जड़ें

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2022 - 11:39 AM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गत दिनों गोलियां मारकर हत्या कर दी गई है। इस हत्या को हमलावार गैंगस्टर के साथ जोड़ कर देखा जा रहा है। दूसरी तरफ लारेंश बिश्नोई गैंग ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। इसके अलावा गोल्डी बरार ने भी हत्या की जिम्मेदारी ली है। उनकी तरह से कहा जा रहा है कि सिद्धू मूसेवाला ने विक्की मिड्डू खेड़ा कत्लकांड में बंबीहा ग्रुप को सपोर्ट किया था।
 
जानकारी अनुसार पिछले दो दशकों से लगभग 70 गैंग सक्रिय हैं जिनकी जड़ें पंजाब के माझा मालवा, दोआबा तक फैली हुई हैं इनमें से लारेंस बिश्नोई पंजाब, जग्गू भगवानपुरिया गैंग, शेरा खुब्बन गैंग, बंबीहा गैंग, सुक्खा काहलों गैंग, सेवेवाला गैंग, गुरजीत सिंह काला गैंग पंजाब के मालवा, दोआबा, माझा में सक्रिय है। ये गैंग हत्या, अपहरण, लूटपाट, फिरौती, डकैती, ड्रग तस्करी व कान्ट्रेक्ट किलिंग आदि वारदातों के लिए जाने जाते हैं। यह गैंग्स पंजाब की जेलों में बंद गैंगस्टरों के साथ किसी न किसी तरीके से संपर्कमें में रहते हैं। कई बार देखा गया है कि जेलों में बैठे गैंगस्टर भी हत्या जैसी घटनाओं को अंजाम देने में सदा ही खबरों की सुर्खियों में रहते हैं। 

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद हत्याकांड की घटनाएं लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं जबकि सी.एम.भगवंत मान ने एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया है फिर भी ये घटनाएं बेलगाम हुई पड़ी हैं। आपको बता दें कि इंटरनेशनल खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया, पंजाबी गायक दीप सिद्धू व अब सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की घटना ने पंजाब क्या पूरे देश को हिला कर रख दिया है। जिक्रयोग्य है कि बंबीहा ग्रुप ने कहा है कि मूसेवाला उनका आदमी नहीं था, लेकिन उसका नाम उनसे जोड़ा जा रहा है इसलिए वह जल्द से जल्द उसकी मौत का बदला लेंगे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News