पंजाब में एक और गाय की मौ+त, भड़के गो भक्त, पढ़ें पूरा मामला

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 04:29 PM (IST)

रूपनगर : रूपनगर में गौहत्या के मामले में एक और गाय की मौत हो गई, जिससे यह मामला और भी पेचीदा होता जा रहा है। इस मामले को लेकर गौभक्तों में पहले से ही काफी गुस्सा है और अब दूसरी गाय की मौत के बाद लोगों में गुस्सा और भड़क गया है।

गौरतलब है कि करीब दस दिन पहले एक स्थानीय गाय डेयरी पर कुछ लोगों ने धारदार हथियारों से हमला कर दिया था, जिसमें छह गायें गंभीर रूप से घायल हो गई थीं, जिनमें से एक गाय की मौत हो गई थी और अब दूसरी गाय की आज मौत हो गई, जो पिछले दस दिनों से उपचाराधीन थी। गौहत्या के मुद्दे को लेकर गौभक्तों में भारी रोष था, इसी सिलसिले में सनातन धर्म सभा ने व्यापार मंडल के सहयोग से रूपनगर बंद का आह्वान किया था, जो पूरी तरह सफल रहा।

इसके बाद गौ रक्षा दल ने सिटी पुलिस स्टेशन रूपनगर का घेराव किया और धरना दिया। अब पुलिस को एक हफ्ते का अल्टीमेटम दिया गया, लेकिन इस बीच एक और गाय की मौत हो गई। इस संबंध में सनातन धर्म सभा द्वारा प्रत्येक मंगलवार को रात्रि 8 बजे श्री कृष्ण मंदिर गांधी चौक, रूपनगर में एक आपातकालीन बैठक बुलाई गई है। सनातन धर्म सभा के सचिव अनुप गुप्ता ने कहा कि गौहत्या का मुद्दा उठाया जाएगा इस बैठक में चर्चा की जाएगी। वहीं आंदोलन को तेज करने के लिए अन्य धार्मिक व सामाजिक संगठनों का भी सहयोग लिया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News