शिलांग में सिखों पर हो रहे हमले रोकने के लिए मोदी दें दखल : ज्ञानी गुरबचन सिंह

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 08:39 AM (IST)

अमृतसर(ममता): शिलांग में सिखों के हालातों पर चिंता जाहिर करते हुए श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह ने कहा कि अभी भी वहां पर सिखों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। उन्होंने शिलांग में सिखों पर हो रहे हमलों को रोकने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को दखल दें और समस्या के सार्थक हल निकालने की अपील की। उन्होंने कहा कि चाहे शिरोमणि कमेटी की एक टीम वहां से स्थिति का जायजा लेकर आई है परंतु कोई खास नतीजा नहीं निकला। 

उन्होंने कहा कि सिख वहां 200 साल से बसे हैं और वहां का कानून है कि जो व्यक्ति 6 साल से वहां रह रहा हो वहां का निवासी हो जाता है और जो गैर-आदिवासी 30 सालों से वहां रह रहे हों तो वे वहां के मालिक बन जाते हैं। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट से भी सिखों ने केस जीते हुए हैं। उन्होंने अल्पसंख्यक चेयरमैन मनजीत सिंह राय और समूह सिख संगत को कहा है कि वह अपने मतभेद भुलाकर उनके समर्थन में आएं।

जत्थेदार ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमरजीत सिंह संधोआ की रेत माफिया की ओर से गई मारपीट और उनकी पगड़ी उतारे जाने का कड़ा नोटिस लेते हुए इसकी निंदा की है और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को कहा है कि वे आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करें। उन्होंने तरनतारन में एन.आर.आई. पर किए गए हमलों की भी निंदा करते हुए कहा कि वहां के आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ भी सरकार बनती करवाई करे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News