GNA यूनिवर्सिटी-टेक्नोलॉजी बिजनेस इनक्यूबेटर ने इनोवेशन मिशन पंजाब (मोहाली) के साथ किया समझौता

punjabkesari.in Sunday, Mar 05, 2023 - 08:41 AM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): जी.एन.ए. यूनिवर्सिटी-टेक्नोलॉजी बिजनेस इनक्यूबेटर (जीयू-टीबीआई) ने इनोवेशन मिशन और जीयू-टीबीआई के साथ समझौता (एमओयू) किया है। समझौता ज्ञापन का उद्देश्य नवाचार और उद्यमिता पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने और बढ़ावा देने के लिए सहयोगी के रूप में काम करना है। जी.एन.ए. विश्वविद्यालय के प्रो-चांसलर गुरदीप सिंह सिहरा ने कहा कि छात्रों को वास्तविक समय की समस्याओं को हल करने के लिए अपने अभिनव विचारों के साथ आना चाहिए और जीयू-टीबीआई उत्साही और उभरते छात्रों और संकाय को सर्वोत्तम संभव तरीके से समर्थन देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

इनोवेशन मिशन पंजाब के सी.ई.ओ. सुमवर आनंद ने कहा कि सहयोगी प्रयासों से हम पंजाब के स्टार्टअप इकोसिस्टम में बदलाव ला सकते हैं। जी.एन.ए. विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. वीके रतन ने कहा कि आज के युग में, छात्रों को कुशल होने की आवश्यकता है और उन्हें उद्यमिता को करियर विकल्प के रूप में चुनने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। यह सहयोग युवा स्टार्टअप्स के लिए अपने विचारों को स्टार्टअप में बदलने के लिए कई अवसर खोलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि जीएनए विश्वविद्यालय-प्रौद्योगिकी बिजनेस इनक्यूबेटर प्रत्येक छात्र को अपने विचारों को अभिनव उत्पादों और स्टार्टअप में बदलने के लिए समर्थन करने के लिए तैयार है। 

डॉ मोनिका हंसपाल, डीन एकेडमिक्स ने जोर देकर कहा कि जी.एन.ए. विश्वविद्यालय हमेशा अपने नियमित अध्ययन के साथ-साथ अपने उद्यमों को पोषित करने के लिए बुनियादी और अग्रिम सुविधाएं प्रदान करके नवप्रवर्तकों का समर्थन करता है। इस अवसर पर जीयू-टीबीआई के प्रमुख कमलजीत कैंथ ने कहा कि छात्रों के लिए अपने स्टार्टअप पर गहराई से सोचने का यह सबसे उपयुक्त समय है। शुरुआती चरण में स्टार्टअप का समर्थन करने के लिए कई सरकारी और गैर-सरकारी योजनाएं उपलब्ध हैं। यह समझौता ज्ञापन छात्रों के लिए अपने विचारों को कुछ व्यावसायिक उत्पादों में बदलने के लिए बहुत सारे अवसर लाता है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News