Golden Temple के पास हुए धमाकों की जांच के लिए पहुंची NIA और NSG,  देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Tuesday, May 09, 2023 - 10:57 AM (IST)

अमृतसर (सागर): श्री दरबार साहिब के पास स्थित हैरीटेज स्ट्रीट पर  32 घंटों में हुए दो धमाकों के बाद नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) और नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) ने जांच शुरू कर दी है। देर रात NIA की टीम के बाद आज सुबह NSG की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच चुकी है।
PunjabKesari
अमृतसर के पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने बताया था कि उक्त धमाके के लिए बम बनाया गया था। डी.सी.पी. परमिंदर सिंह भंडाल ने कहा कि एन.आई.ए. की टीम ने हैरीटेज स्ट्रीट के पास स्थित होटलों के मालिकों व अन्य लोगों से पूछताछ की है। इस मामले को आतंकी हमले, शरारत के तथ्यों को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है।

PunjabKesari
गौरतलब है  कि  शनिवार  को रात्रि 12 बजे उक्त विरासती मार्ग के पास  एक  जबरदस्त  धमाका  हुआ  था जिससे सारागढ़ी पार्किंग की खिड़कियों के शीशे चकनाचूर होकर नीचे मार्ग पर खड़ी 8-10 युवतियों को लगे थे जिससे वे घायल हो गई थीं।  इसके बाद थाना ई डिवीजन की पुलिस, बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वॉयड व फोरैंसिक विभाग की टीमें निरंतर जांच कर रही थीं।  |
PunjabKesari
विगत दिवस डी.सी.पी. परमिन्द्र सिंह भंडाल ने कहा था कि घटनास्थल के पास से 4-5 संदिग्ध पदार्थ मिले हैं जिन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है। डी.जी.पी. गौरव यादव ने घटनास्थल  का  मुआयना  करते  हुए कहा कि यह कम तीव्रता का धमाका था, जिससे ज्यादा नुक्सान होने से बचाव रहा। शुरूआती जांच में मौके से कोई ट्रिंगरिंग मैकेनिज्म या फिर कोई डैटोनेटर बरामद नहीं हुआ है। फिलहाल फोरैंसिक टीमें जांच कर रही हैं। जांच  में  यह  बात  सामने आई है कि हैरीटेज स्ट्रीट पर एक कंटेनर में विस्फोटक सामग्री रखी गई थी, जिसके जरिए ब्लास्ट  को अंजाम दिया गया। इन दोनों ब्लास्ट में कुछ लोगों को  मामूली  चोटें  आई हैं  लेकिन स्थिति नियंत्रण में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News