शैलर मालिकों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने उठाया ये कदम

8/1/2021 9:43:45 AM

पटियाला(राजेश पंजौला): राइस मिलर एसोसिएशन पंजाब के प्रयत्नों के साथ इस बार पंजाब के शैलर मालिकों को पंजाब सरकार द्वारा 50 प्रतिशत नया बारदाना दिया जाएगा। 

एसो. के सरपरस्त दमोदर सिंह, प्रधान ज्ञान चंद भारद्वाज और सीनियर वाइस प्रधान सत प्रकाश गोयल के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने पंजाब के शैलर मालिकों की समस्याएं और 100 करोड़ रुपए के लगभग बकाया राशि जारी करवाने के लिए पंजाब के सैक्रेटरी फूड एंड सिविल सप्लाई और डायरैक्टर फूड समेत अन्य कई उच्च अधिकारियों को मिला था। इस दौरान एसोसिएशन ने सरकार के ध्यान में लाया था कि यदि सरकार ने बारदाने के मामले में लापरवाही की तो चुनाव से ठीक पहले आने वाले धान के सीजन में सरकार की बहुत बदनामी होगी।

ज्ञान चंद भारद्वाज और सत प्रकाश गोयल ने बताया कि कुछ लोग जानबूझ कर बारदाने में बाधा डाल रहे हैं और सरकार को गलत तथ्य पेश कर रहे हैं। ये लोक विरोधी पार्टियों के साथ मिल कर सरकार का अक्स खराब करना चाहते हैं। एसोसिएशन की मांग पर कार्रवाई करते हुए पंजाब के सैक्रेटरी फूड ने केंद्रीय फूड एंड सिविल सप्लाई मंत्री पीयूष गोयल के साथ बात की तो उन्होंने कहा कि वह बंगाल की जूट मिलों से सरकार को बारदाना दिलवाएंगे। 

इसके बाद सरकार ने बारदाने की 4 लाख गांठों का ऑर्डर भेज दिया है और एक लाख नई गांठों का अलग टैंडर लगाया जा रहा है, जिसके साथ पंजाब के शैलर मालिकों को धान के सीजन में 50 प्रतिशत बारदाना मिल सकेगा। सरकार के साथ हुई इन मीटिंगों में प्रधान ज्ञान चंद भारद्वाज, सीनियर वाइस प्रधान सत प्रकाश गोयल के अलावा अश्वनी गर्ग सुनाम, जैपाल कपूरथला, नामदेव अरोड़ा, नरेश गोयल, रोहित गोयल, जैपाल मिड्डा, बलविन्द्र सिंह धूरी के अलावा अन्य नेता उपस्थित थे।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

static