अच्छी खबरः विदेश जाने के चाहवानों को पंजाब सरकार मुफ्त देगी ये सुविधा, ऐसे करो Apply

punjabkesari.in Tuesday, Feb 23, 2021 - 11:49 AM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने पंजाब घर-घर रोजग़ार और करोबार मिशन के अंतर्गत विदेशों में पढ़ाई और नौकरी करने के इच्छुक नौजवानों की मुफ़्त काउंसलिंग के लिए ‘फॉरन स्टडी एंड प्लेसमेंट सैल’ की शुरूआत की है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए रोजग़ार सृजन मंत्री श्री चरनजीत सिंह चन्नी ने आज बताया कि विदेशों में पढऩे और नौकरी करने के इच्छुक नौजवानों के लिए यह प्रोजैक्ट मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की दूरदर्शी सोच का नतीजा है।

 चन्नी ने कहा कि विभाग की तरफ से विदेशों में पढऩे और नौकरी करने के इच्छुक नौजवानों को मुफ़्त काउंसलिंग सेवा प्रदान की जाएगी। विदेशी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन 21 से 25 फरवरी, 2021 से तक किया जा सकता है। इच्छुक उम्मीदवार रजिस्टर करने के लिए सम्बन्धित जि़ला रोजग़ार ब्यूरो एंड ऐंटरप्राईज़ के ऑनलाइन लिंक पर जाकर रजिस्टर कर सकते हैं या जि़ला ब्यूरो कार्यालय के साथ संपर्क कर सकते हैं। काउंसलिंग का पहला दौर 1 से 31 मार्च, 2021 तक होगा।

रोजग़ार सृजन विभाग के सचिव राहुल तिवारी ने पंजाब सरकार की विलक्षण पहलकदमी बारे जानकारी देते हुए कहा कि यह सैल पंजाबी नौजवानों को उनकी रुचियों और योग्यता के अनुसार पढ़ाई और काम के लिए वीज़ा प्राप्त करने में मददगार सिद्ध होगा। उन्होंने आगे स्पष्ट किया कि फीस, यात्रा और ठहरने आदि के साथ जुड़े सभी खर्चे उम्मीदवार की तरफ से ख़ुद ही उठाने होंगे। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार pbemployment.punjab.gov.in/www.pgrkam.com पर लॉगइन कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News