Loksabha Elaction: आचार संहिता लागू होने के बावजूद भी जब्त हुआ करोड़ों का सामान

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2024 - 05:41 PM (IST)

लुधियाना: जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध, जिला प्रशासन ने 16 मार्च, 2024 को आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने के बाद से 37.19 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, ड्रग्स, शराब जब्त की है। निगरानी टीमों द्वारा की गई जब्ती में 2.96 करोड़ रुपये नकद, 25.93 करोड़ रुपये की दवाएं, 5.75 करोड़ रुपये की शराब, 2.46 करोड़ रुपये की कीमती धातुएं और अन्य शामिल हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी (डीईओ) साक्षी साहनी ने कहा कि कुल 126 उड़न दस्ते की टीमें, जिनमें एक मजिस्ट्रेट, पुलिसकर्मी और कैमरे से लैस वाहन शामिल हैं, जो नियंत्रण कक्ष को वास्तविक समय की जानकारी प्रदान करते हैं, जिले भर में कड़ी निगरानी रख रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने निवासियों को यह भी सलाह दी कि वे चुनाव आचार संहिता लागू रहने के दौरान सहायक दस्तावेजों के बिना 50,000 रुपये या उससे अधिक की नकदी न ले जाएं।

लुधियाना में पारदर्शी, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए डीईओ साहनी ने कहा कि शांतिपूर्ण और पारदर्शी तरीके से चुनाव कराना प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है और इस विशाल कार्य को बिना किसी प्रकार की गड़बड़ी के पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव देश की सबसे बड़ी कवायदों में से एक है।

डीईओ साहनी ने कहा कि चुनाव के दौरान किसी को भी मतदान प्रक्रिया में खलल डालने की इजाजत नहीं दी जाएगी और जो भी व्यक्ति चुनाव में गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश करेगा, उससे कानून के प्रावधानों के अनुसार सख्ती से निपटा जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News