बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारियों की मिलीभगत का मामला, Action में आई सरकार

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 12:52 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): महानगर में अवैध रूप से बन रही बिल्डिंगों के खिलाफ कार्रवाई करने का कंट्रोल सरकार ने अपने हाथों में ले लिया है। इसके तहत सी.वी.ओ. टीम द्वारा लुधियाना पहुंच कर चारों जोनों में चेकिंग की गई। मिली जानकारी के मुताबिक यह कार्रवाई सरकार के पास लगातार पहुंच रही अवैध रूप से बन रही बिल्डिंगों की शिकायतों के मद्देनजर की गई है।
 
इन शिकायतों में मुद्दा उठाया गया है कि अवैध रूप से बन रही बिल्डिंगों के बारे में सूचित करने के बावजूद नगर निगम के ऑफिसर कोई एक्शन लेने के लिए तैयार नहीं हैं। यहां तक कि सरकार द्वारा ऑर्डर देने या रिपोर्ट मांगने के बाद भी नगर निगम अधिकारियों द्वारा अवैध रूप से बन रही बिल्डिंगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस हालात का लोकल बॉडी विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने सख्त नोटिस लिया है। इसके तहत चीफ विजिलेंस ऑफिसर को लुधियाना में अवैध रूप से बन रही बिल्डिंगों की चेकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। इनकी टीम द्वारा लुधियाना में दबिश देकर चारों जोनों में अवैध रूप से बन रही बिल्डिंगों की चेकिंग की गई है। इस संबंध में पेश होने वाली रिपोर्ट के आधार पर अवैध रूप से बन रही बिल्डिंगों व उनके निर्माण में मिलीभगत करने वाले नगर निगम अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश की जाएगी। 

PunjabKesari

विजिट के दौरान सामने आए नए केसों की हुई वीडियोग्राफी

सी.वी.ओ. टीम की चेकिंग से जुड़ा हुआ एक पहलू यह भी है कि जब ऑफिसर शिकायतों से संबंधित एरिया में चेकिंग के लिए पहुंचे तो अवैध रूप से बन रही कई और बिल्डिंगों का भी खुलासा हुआ। यह बिल्डिंगे ताजपुर रोड, सूफिया चौक, शिवपुरी चौक से जालंधर बाइपास चौक, मोती नगर इलाके में स्थित है। इस तरह की बिल्डिंगों की वीडियोग्राफी की गई है और उनका नक्शा पास होने, चालान काटकर जुर्माना लगाने के संबंध में सी वी ओ टीम दुआरा नगर निगम अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News