सरकार कर रही झूठे दावे, नशे ने बुझाया एक और घर का चिराग

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 01:07 PM (IST)

पायल (विपन): पंजाब में बिक रहे नशे ने पता नहीं कितनी मांओं की कोख, बहनों के भाई और औरतों के सुहाग उजाड़ कर रख दिए हैं। इसके बावजूद भी सरकार के राज्य से नशा खत्म के दावे बिल्कुल खोखले साबित हो रहे हैं। अब पायल के गांव घुडानी कलां में भी उस मां की ममता नशों हाथों हार गई, जिसके पुत्र की सांसों की डोर चिट्टे ने तोड़ दी है। मृतक नौजवान की पहचान रिआज खान के रूप में हुई है। रिआज के परिवार का कहना है कि उनके पुत्र की मौत चिट्टे का टीका लाने कारण हुई है।

PunjabKesariउन्होंने बताया कि गांव के कुछ व्यक्तियों ने उन्हें डरा कर मृतक को दफना दिया था पर अब 5 दिनों बाद उन्होंने इस की शिकायत पुलिस को दी है। परिवार की तरफ से दुहाई दी जा रही है कि उनका नौजवान पुत्र तो नशों ने निगल लिया पर जो नशा बेचते हैं, उनको पकडा जाए जिससे किसी ओर का पुत्र नशे कारण अपनी जान न गवाए। मृतक रिआज खान की मां और बहन ने बताया कि उनके पास के गांव का एक नौजवान रिआज को बुला कर ले गया था। बाद में रिआज को घर के बाहर फेंक गया।

परिवार वालों ने बताया कि रिआज ने नशे का टीका लगाया है। जब तक परिवार वाले रिआज को डाक्टर के पास लेकर गए, उस समय तक उसकी मौत हो चुकी थी। परिवार वालों का दोष है कि पायल के गांव जल्लहा में शरेआम नशा बिकता है। 

 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि सरकार झूठे दावे करती है कि नशा खत्म कर दिया गया है पर कोई नशा खत्म नहीं हुआ। इस संबंधी जब पायल थाना प्रमुख करनैल सिंह के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि परिवार वालों ने पहले कोई सूचना नहीं दी।

अब लिखित शिकायत आई है, जिसकी जांच की जा रही है। यदि कहीं नशा बिकता है तो पुलिस को सूचना दी जाए। थाना प्रमुख ने कहा कि जब पुलिस गांवों अंदर जाती है तो कोई मुंह नहीं खोलता। थाना प्रमुख का कहना है कि रिआज खान की मौत किन कारणों से हुई है, यह जांच का विषय है पर रिआज खान के गरीब परिवार की तरफ से लगाऐ गए इल्जाम बहुत गंभीर हैं, जिन पर तत्काल तौर पर प्रशासन को गौर करना चाहिए।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News