दादा-दादी ने 1 लाख रुपए में बेचा पोता, ऐसे हुआ पर्दाफाश

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 08:48 AM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): पटियाला पुलिस ने बच्चे बेचने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करके 5 महिलाओं समेत कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में में बेचे गए बच्चे का दादा और दादी भी शामिल हैं, जिन्होंने केवल 1 लाख रुपए के बदले अपने पोते को बेच दिया था मगर इस गिरोह ने बच्चे को आगे 4 लाख रुपए में बेचा था। पुलिस ने 2 अक्तूबर को सरकारी राजिन्द्रा अस्पताल से एक साजिश के तहत बेचे गए बच्चे को भी बरामद कर लिया है।

फ्लैश बैक
एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि 4 अक्तूबर को राकेश निवासी सिघपुर तहसील केसरगंज जिला बहराइच (लखनऊ) हाल आबाद गांव मीरापुर थाना जुल्का ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी पत्नी ने डेढ़ माह पहले पिं्रस को जन्म दिया था। पिं्रस को दवा दिलाने के लिए राकेश का पिता सकाई राम व कृष्णा देवी 2 अक्तूबर को राजिन्द्रा अस्पताल पटियाला लेकर गए थे। उन्होंने वापस आकर बताया कि प्रिंस को कोई अज्ञात महिला धोखे से ले गई है। राकेश कुमार के बयानों पर उसके पिता सकाई राम, माता कृष्णा, ममता निवासी बरनाला और कमलेश कौर निवासी मानसा के खिलाफ थाना सिविल लाइन में केस दर्ज किया गया था।


ऐसे बनाई गई थी बच्चे को बेचने की योजना
गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में यह बात सामने आई कि राजिन्द्रा अस्पताल पटियाला में शिकायतकत्र्ता के पिता सकाई राम की मुलाकात सरोज बाला के साथ हुई, जोकि राजिन्द्रा अस्पताल पटियाला में बतौर बार अटैंडैंट काम करती थी। जहां सरोज बाला ने सकाई राम को उसके पोते को बेचने बारे बात की, जिस पर सकाई राम द्वारा सहमति देने पर सरोज बाला ने अपनी जानकार ममता निवासी बरनाला को, ममता ने आगे अपनी सहेली कमलेश कौर निवासी मानसा को, कमलेश ने आगे अपनी दूर की रिश्तेदार ऊषा निवासी अमृतसर को खरीदार ढूंढने को कहा। ऊषा ने आगे अपनी सहेली बीबा निवासी देहरादून से ब‘चों के खरीदार बारे पूछा तो बीबा ने अपने जानकार पंकज गोयल निवासी जे.पी. कालोनी संगरूर को ब‘चे की जरूरत होने बारे ऊषा को बताया। इन सभी ने आपस में सलाह करके ब‘चा बेचने बारे साजिश रची और ब‘चा बेचने बदले पंकज गोयल से 4 लाख रुपए लेकर उसे करीब डेढ़ महीने के लड़के पिं्रस को बेच दिया गया। आरोपियों से 1,94,000 रुपए बरामद किए जा चुके हैं।


ये हैं गिरफ्तार आरोपी
-अगवा हुए लड़के के दादा सकाई राम।
-दादी कृष्णा।
-सरोज बाला बार अटैंडैंट राजिन्द्रा अस्पताल पटियाला।
-ममता पत्नी नरेश कुमार गर्ग निवासी बरनाला।
-कमलेश पत्नी सतपाल निवासी मानसा।
-सीमा निवासी सहारनपुर।
-पंकज गोयल पुत्र सुशील कुमार निवासी जे.पी. कालोनी संगरूर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News