गुरु नानक मेडिकल कॉलेज में कोरोना के 3 मरीज हुए ठीक: OP सोनी

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 06:08 PM (IST)

अमृतसरः अमृतसर के गुरु नानक मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस ‘कोविड 19' के रोगियों का सफलता पूर्वक इलाज किया गया है। पंजाब के चिकित्सा शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी ने शुक्रवार को बताया कि गुरू नानक देव अस्पताल ने कोरोना वायरस से प्रभावित तीन मरीजों का सफलता से इलाज किया है। उन्होंने बताया कि इन तीनों मरीजों को उनके घर भेज दिया गया है।

सोनी ने बताया कि पंजाब सरकार की तीन संस्था गुरू नानक देव कालेज अमृतसर, रजिन्दरा मेडिकल कालेज पटियाला और मेडिकल यूनिवर्सिटी फरीदकोट में कोरोना वायरस से संबंधित के नमूनों की जांच करने के साथ-साथ मरीजों का इलाज भी किया जा रहा है। सोनी ने बताया कि अब तक अमृतसर के गुरू नानक अस्पताल में आज तक 123 नमूने लाए गए थे, इनमें से नौ मामले पॉजिटिव आए थे। अमृतसर में पांच रोगियों में से तीन पूरी तरह ठीक हो गए हैं। इनमें से इटली से आए पिता-पुत्र, जो कि होशियारपुर से संबंधित हैं, भी शामिल हैं। इनका 16 दिनों तक इलाज किया गया। 

सोनी ने बताया कि इसके इलावा अमृतसर के दो डाक्टरों को भी खांसी, बुखार हो गया था, परन्तु उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आईं हैं, वह डाक्टर भी बिल्कुल ठीक हैं। उन्होंने बताया कि पटियाला में 128 नमूने लिए गए थे, इनमें से 125 नेगेटिव हैं और तीन पॉजिटिव हैं। इन रोगियों का इलाज सीएमसी, डीएमसी लुधियाना और एक मरीज का इलाज नवांशहर में चल रहा है। यह सभी मरीज अभी स्वस्थ्य हैं। उन्होंने बताया कि फरीदकोट मेडिकल यूनिवर्सिटी में 13 नमूने लिए थे, जो सभी नेगेटिव आए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News