जानें केंद्र की ओर से करतारपुर कॉरिडोर ना खोलने पर क्या बोले हरीश रावत

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2020 - 04:04 PM (IST)

दोराहा (बिपन): पंजाब में रेलगाड़ियां चलाने और करतारपुर कॉरिडोर खोलने को लेकर केंद्र सरकार द्वारा पंजाब के साथ धक्का किया जा रहा है। यह बातें पंजाब कांग्रेस के इंचार्ज हरीश रावत ने दोराहा में पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पुतले पर फूलों की मालाएं भेंट करने के मौके पर की। उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर पर बोलते हुए कहा कि केंद्र की सरकार को यह बिलकुल पसंद नहीं आया कि करतारपुर कॉरिडोर खुले और शुरु में कांग्रेस की सरकार ने कॉरिडोर खुलवाने के लिए काफी कोशिश की थी लेकिन केंद्र की को यह पसंद नहीं आया।

हरीश रावत ने कहा कि वह पंजाब दौरे के दौरान कांग्रेस महिलाओं की मीटिंग में शामिल होने जा रहे हैं। पंजाब में रेलगाड़ियां ना चलने संबंधी केंद्र को निशाने पर लेते हुए हरीश रावत ने कहा कि केंद्र की सरकार को किसानों की बात सुननी चाहिए थी और कोई बीच का रास्ता निकालना चाहिए था। उन्होंने कहा कि वह किसानों के बहुत शुक्रगुजार हैं, जो किसानों ने पंजाब के मुख्यमंत्री के कहने पर ट्रैक खाली कर दिए लेकिन फिर भी केंद्र ने ट्रेनें नहीं चलाई। 

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के रेल मंत्री को चाहिए था कि वह किसानों के साथ खुद आकर बात करें और हल निकालते लेकिन किसानों को वह धरने देने के बदले सजा देनी चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार किसानों के साथ खड़ी है और केंद्र सरकार पर दबाव डाला जा रहा है तांकि किसानों के खिलाफ पास किए बिल वापिल लिए जाएं। हरीश रावत ने कहा कि कैप्टन सरकार नशे खत्म करने के लिए पूरी तरह से वचनबद्द है।

पायल हलके से नशे के मामले में पकड़े गए गुरदीप सिंह राणों की तस्वीरें मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. के साथ सामने आने पर रावत ने कहा कि वह इस बारे में मुख्यमंत्री के साथ बात करेंगे और हो सकता है कि यह मामला मुख्यमंत्री के ध्यान में हो और इसकी जांच करवाई जाएगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News