School में बच्चों के बीमार होने पर मंत्री हरजोत बैंस का बड़ा Action, खुद हुए Live

punjabkesari.in Saturday, Dec 02, 2023 - 12:52 PM (IST)

संगरूर/चंडीगढ़: भवानीगढ़ के नजदीक घाबदा में बने मेरिटोरियस स्कूल में खाना खाने से बीमार हुए बच्चों के मामले में शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने बड़ा एक्शन लिया है। स्कूल कैंटीन के ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। उक्त जानकारी देखे हुए मंत्री हरजोत बैंस ने कहा कि  स्कूल हॉस्टल की कैंटीन का ठेका भी रद्द कर दिया गया है। साथ ही एक जांच कमेटी का गठन कर दिया गया है। शिक्षा मंत्री द्वारा इस मामले में  24 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी गई है।  उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें पंजाब के अन्य मेरिटोरियस स्कूलों में पहुंच गई हैं और वहां भी खाने के सैंपल लिए जा रहे हैं ताकि कहीं भी कोई लापरवाही न बरती जाए क्योंकि यह बच्चों के स्वास्थ्य का मामला है। बैंस ने कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हरजोत बैंस ने कहा कि तबीयत बिगड़ने पर 20 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिनमें से 16 बच्चों को छुट्टी दे दी गई है, जबकि 4 बच्चों का इलाज चल रहा है। शाम तक इन बच्चों को भी छुट्टी दे दी जाएगी।

एहतियात के तौर पर स्कूल में ही मेडिकल टीम तैनात कर दी गई है ताकि अगर कोई बच्चा शिकायत करे तो तुरंत कार्रवाई की जा सके।  उन्होंने कहा कि सभी बच्चे ठीक हैं और उनके माता-पिता को घबराने की जरूरत नहीं है। बता दें कि भवानीगढ़ के नजदीक घबड़ा में बने मेरिटोरियस स्कूल में खाना खाने के बाद बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल बच्चों की सेहत में काफी सुधार बताया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News