पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर हरसिमरत कौर बादल ने CM चन्नी से की अपील

punjabkesari.in Friday, Nov 05, 2021 - 09:56 PM (IST)

चंडीगढ़: शिरोमणी अकाली दल के बठिंडा से संसद मेंबर हरसिमरत कौर बादल ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर पंजाब के मुक्खमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से अपील की है। इस दौरान हरसिमरत बादल ने कहा चरणजीत सिंह चन्नी  कहते हो कि पंजाब में गरीबों की सरकार बनी है, इसलिए पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करके गरीबों को राहत दो। उन्होंने कहा कि सी.एम. इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने पंजाब के लोगों, खासकर गरीबों, किसानों और सभी पर बोझ डाला है। इसी बोझ को देखते हुए केंद्र सरकार ने भी पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपए टैक्स कम दिया है। इसके अलावा 8-9 अन्य राज्यों ने भी अधिक राहत प्रदान की है। 

हरसिमरत कौर बादल सी.एम. चन्नी से सवाल किया कि क्या कारण है कि जब  केंद्र सरकार ने अपना टैक्स घटाया और 8-9 राज्यों ने इसे घटाया लेकिन गरीबों के  मुख्यमंत्री कहने वाले के दिल में गरीबों पर बढ़ रहे कीमतों की पड़ रही मार का कोई तरस नहीं है। उन्होंने सी.एम. चन्नी से कहा कि कि मैं आपको अपील करती हूं कि एक फोटो पेट्रोल पम्प के साथ भी खिंचवा लो और राहत आप भी कुछ राहत पंजाब के गरीबों को दे। हरसिमरत बादल ने कहा कि कम से कम 10 रुपए डीजल व 10 रुपए पेट्रोल में से कम करें। हरसिमरत बादल ने सी.एम. चन्नी को कहा कि जब शिरोमणि अकाली दल की सरकार 50-60 दिनों बाद बन जाएगी तो हम कीमत कम करेंगे जो आपकी 40-50 दिनों की सरकार है, आप भी कीमतें कम करके लोगों को राहत दो। चन्नी सरकार ने कहा था कि खजाना भरा हुआ है, तो भरे खजानों से सभी को राहत मिलनी चाहिए।

हरसिमरत बादल ने कहा कि वह पंजाब के लोगों को पूछना चाहती हैं कि यह सरकार जो रोज कहती है कि लोगों के लिए बहुत राहत दी है, आप बता दो चाहे आप व्यापारी, गरीब, किसान, नौजवान हो, क्या इस चन्नी सरकार और कांग्रेस सरकार की कोई राहत आपके तक पहुंची है शायद नहीं। इस करके वह मुख्य मंत्री चन्नी से अपील करती है कि पेट्रोल और डीजल की कीमत जल्द ही कम करो और गरीबों को राहत दो जिससे उनकी खाने-पीने की चीजें भी सस्ती करें।

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News