हरसिमरत बादल ने केजरीवाल पर लगाए गंभीर आरोप, अकाली दल-बसपा गठजोड़ के लिए मांगी वोट

punjabkesari.in Tuesday, Feb 15, 2022 - 12:19 PM (IST)

अमरगढ़/मालेरकोटला: पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने आज कहा कि आम आदमी पार्टी को मौका देने का मतलब है कि पंजाब के दरियाई पानियों को छीनने के लिए हस्ताक्षर करने के बराबर है और इसके साथ अकाली दल की तरफ से शुरू की सभी समाज भलाई स्कीमों भी बंद हो जाएंगी। यहां अमरगढ़ से अकाली दल के उम्मीदवार इकबाल सिंह झूंदा और मालेरकोटला से नुसरत अली खान बग्गा के हक में चयन इकट्ठ को संबोधन करते बठिंडा के एम.पी. ने वह हल्फिया बयान दिखाया जो 'आप' प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर सुप्रीम कोर्ट में दायर किया है और कहा कि यह सबूत है कि आम आदमी पार्टी पंजाब के दरियाई पानियों को छीन कर दिल्ली और हरियाणा को दे देगी। उन्होंने कहा कि यहीं बस नहीं, आम आदमी पार्टी ने ऐसे ओर हल्फिया बयान सुप्रीम कोर्ट में दायर किस तरफ हैं, जिनमें मांग की है कि राज्यों के थर्मल प्लांट बंद किए जाएं और पंजाब के पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज किए जाएं।

यह भी पढ़ेंः सिविल अस्पताल आने वाले मरीजों के लिए अच्छी खबर, शुरु हुई यह सुविधा

उन्होंने कहा कि पंजाबी अच्छी तरह जानते हैं कि जो दिल्ली मॉडल का केजरीवाल प्रचार कर रहा है, उसमें किसानों के लिए मुफ्त बिजली की कोई जगह नहीं है और न ही यह दिल्ली में लागू हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरीके दिल्ली मॉडल के अंतर्गत आटा दाल, बुढ़ापा पैंशन और शगुन स्कीम जैसे लाभ समाज के कमजोर वर्गों को नहीं दिए जाएंगे। बीबी बादल ने जोर देकर कहा कि केजरीवाल झूठे वायदों के साथ पंजाबियों को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रहा है। 

यह भी पढ़ेंः जालंधर में ड्रग्स कंट्रोल विभाग की रेड, हजारों की दवाइयां जब्त

बठिंडा के एम.पी. ने कांग्रेस पार्टी की तरफ से पिछले 5 वर्षों में पंजाबियों के लिए कुछ भी न करने की पोल भी खोली। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पवित्र गुटका साहिब की झूठी कसम उठा कर सत्ता हासिल की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सरकार बनाने के बाद लोगों के साथ किया हर वायदा भुला दिया चाहे वह किसानों के लिए कर्ज माफी था, नौजवानों को रोजगार देना, बुढ़ापा पैंशन बढ़ा कर 2500 रुपए प्रति महीना करना या फिर शगुन स्कीम की राशि बढ़ा कर 51000 रुपए करना था। उन्होंने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की तरफ से गरीब मुख्यमंत्री होने के दावे की भी निषिद्धता की और कहा कि चन्नी का दावा उसके भांजे हनी के घर से 11 करोड़ रुपए नकद और भारी मात्रा में सोने के अलावा 56 करोड़ रुपए की बेनामी जायदाद के कागज मिलने साथ बेनकाब हो गया है।

यह भी पढ़ेंः ध्वनि प्रदूषण कंट्रोल करने को लेकर चुनाव आयोग सख्त, राजनीतिक दलों को 12 नोटिस जारी

लोगों को चन्नी और कांग्रेस पार्टी को ठुकराने की अपील करते बीबी बादल ने मुख्यमंत्री की तरफ से एस.सी. भाईचारे के लिए न डटने की भी निंदा की और बताया कि जब साधु सिंह धर्मसोत ने एस.सी. स्कॉलरशिप के 64 करोड़ रुपए का घोटाला किया तो चन्नी ने एक बार भी भाईचारे के विद्यार्थियों के लिए आवाज बुलंद नहीं की। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह समय की कसौटी पर परखे अकाली दल और बसपा गठजोड़ को वोटें डालें। उन्होंने कहा कि यह गठजोड़ सरकार बी.पी.एल. परिवारों का नेतृत्व करने वाली महिलाएं को हर महीने 2 हजार रुपए की सहायता देगी, हर महीने घरेलू खपतकारों को 400 यूनिट मुफ्त बिजली देगी, विद्यार्थियों को ऊंची शिक्षा के लिए 10 लाख रुपए का स्टूडेंट कार्ड, हरेक के लिए 10 लाख रुपए का मेडिकल बीमा, एक लाख सरकारी नौकरियां, 10 लाख प्राईवेट नौकरियां, बेघरों को 5 लाख घर और जरूरतमंदों को 5-5 मरले के प्लाट देगी। 

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News