हरियाणा स्वास्थ्य विभाग टीम की बड़ी कार्रवाई, इस जिले में लिंग निर्धारित टेस्ट का किया भंडाफोड़

punjabkesari.in Saturday, Aug 27, 2022 - 10:20 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत शर्मा) : हरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने अमृतसर में लिंग निर्धारण टेस्ट का भंडाफोड़ किया है। बेरी गेट स्थित गौरव स्कैन सेंटर में कोख में पल रहे शिशु की पहचान बताई जा रही थी। टीम ने सेंटर सील कर दिया है, वहीं संचालक के खिलाफ सरकार को लिखकर भेजा है। बताया जा रहा है कि सिविल अस्पताल के पूर्व सीनियर मेडिकल अधिकारी का यह सेंटर है।

दरअसल, हरियाणा के जिला अंबाला व सिरसा से डाक्टरों की संयुक्त टीम शनिवार दोपहर तकरीबन 3 बजे अमृतसर पहुंची। टीम ने पूर्व निर्धारित योजना के तहत एक गर्भवती महिला को इस सेंटर में भेजा। महिला 2 बेटियों की मां है और हरियाणा की रहने वाली है। तीसरी बार गर्भवती होने पर स्वास्थ्य विभाग ने उसे जासूस बनाकर यहां भेजा था। बताया जा रहा है कि गौरव स्कैन सेंटर में महिला से 40 हजार रुपए में कोख में लड़का है या लड़की, के बारे में जानकारी देने को तैयार थे। महिला ने 9 हजार रुपए दिए। जैसे ही उसे अल्ट्रासाउंड कक्ष में ले जाया गया, बाहर खड़ी टीम ने अंदर घुसी और जो जहां खड़ा था, उसे वहीं खड़ा रहने के निर्देश दिए। 9 हजार रुपए बरामद किए गए। 

टीम का नेतृत्व कर रही अंबाला की सहायक सिविल सर्जन डा. बलविंदर कौर ने बताया कि अमन एवेन्यू में रहने वाला सोनू अरोड़ा इस सेंटर का संचालक है। उससे संपर्क किया गया है। बहरहाल, मशीन व अल्ट्रासाउंड सेंटर सील कर दिया गया है। इससे पूर्व जून माह में मजीठा रोड स्थित डी.एम. डायग्नोस्टिक सेंटर में लुधियाना से आई स्टेट टीम ने छापामारी कर लिंग निर्धारण टेस्ट का भंडाफोड़ किया था। संचालकों पर केस दर्ज किया गया था। यहां भी एक महिला जासूस को भेजकर कार्रवाई की गई थी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News