टिकट लेकर ट्रेन में होता था सवार, फिर करता था ऐसा कांड, जो कोई सोच भी न सकता

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 10:00 AM (IST)

लुधियाना : रेलवे सुरक्षा बल (आर.पी.एफ.) की टीम ने एक शातिर व अप टू डेट चोर को काबू कर लिया जो कि ट्रेन में टिकट लेकर सवार होता था और वारदात के बाद अगले स्टेशन पर उतर जाता था, जबकि उसके साथी चुराए गए सामान को ठिकाने लगा देते थे । टीम ने उसको चुराए गए 2 मखाने के बोरों समेत काबू किया है।
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रेलवे एक्ट के अनुसार मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है। उसकी पहचान लुधियाना के रहने वाले दलीप सिंह के रूप में की गई है। मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों से प्लेटफार्म पर बुक होकर आया सामान चोरी हो रहा था जिसके चलते शिकायत मिलने पर आरपीएफ की तरफ से ट्रैप लगा कर आरोपी को काबू किया गया।

आरोपी को प्लेटफार्म नंबर 2 पर काबू किया गया, जब वह चुराई गई बोरियों को ट्रेन में लाद चुका था। जांच में पता चला कि आरोपी पहले लुधियाना के निकट रेलवे स्टेशन फिल्लौर या फगवाड़ा का टिकट लेता था और अप टू डेट कपड़े पहनता था। फिर कोई न कोई कोई बुक होकर आया हल्का नग तलाश कर उसे आने वाली ट्रेन के कोच के निकट कर लेता था। ट्रेन के चलते ही सामान को ट्रेन में रख लेता और दोमोरिया पुल पर पहुंचते ही उसे फैंक देता था जिसे उसके साथी उठा कर ले जाते थे। अधिकारी आरोपी से अन्य मामलों और उसके साथियों को लेकर पूछताछ कर रहे हैं । आरोपी टिकट पुलिस से बचने के लिए लेता था ताकि पकड़े जाने पर पुलिस को यह कह कर बच सके कि वह यात्री है लेकिन आरोपी की सामान चुराने की हरकत रेलवे स्टेशन पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद हो गई ।

 अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News