खाली प्लाट में मिला बिना सिर के धड़,हाथ-पांव बांधकर की गई थी हत्या

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 11:52 AM (IST)

जालंधर(कमलेश): सरब मल्टीप्लैक्स से कुछ दूरी पर स्थित एक खाली प्लाट में बोरी में बांध कर रखा गया सिर कटा धड़ बरामद हुआ है। शव को पूरी प्लानिंग के साथ बोरे में पैक किया गया था। इसे पहले एक बैडशीट और बाद में 2 अलग-अलग बोरों में डाला गया था। प्लाट के पास से गुजरते व्यक्ति ने बोरे में पड़ा हुआ शव देखा तो उसने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद थाना-8 के एस.एच.ओ., ए.सी.पी. नॉर्थ व सी.आई.ए. स्टाफ की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस की जांच में साफ हो गया है कि मामला हत्या का है। पुलिस की मानें तो मृतक के हाथ-पैर बांधने के बाद उसका सिर काटा गया । फिलहाल थाना-8 में अज्ञात हत्यारों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। 

हाथ पांव बांधकर की हत्या

ए.सी.पी. नॉर्थ जसबिंद्र सिंह ने बताया कि शुक्रवार रात 9 बजे के करीब उन्हें सूचना मिली थी कि सरब मल्टीप्लैक्स से कुछ दूरी पर स्थित एक खाली प्लाट में बोरी में बंधा हुआ शव मिला है। दरअसल इस खाली प्लाट में लकड़ी का सामान रखने आए एक व्यक्ति ने इस बोरी को देखकर पुलिस को सूचना दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बोरी के अंदर देखा तो उसमें एक शव था जिसके हाथ-पांव बंधे हुए थे लेकिन गर्दन गायब थी। शव पर अंडरवियर और बनियान के अलावा कोई भी कपड़ा नहीं था। ए.सी.पी. का कहना है कि व्यक्ति की हत्या कहीं और पर होने की शंका है । हत्या के बाद शव को प्लाट में फैंका गया है। पुलिस को मौके से एक साइकिल भी मिली है। मृतक व्यक्ति की पहचान न होने के चलते बरामद धड़ को सिविल अस्पताल में रखवाया गया है ।

थाना 8 के इलाके में इससे पहले हुआ मर्डर अभी भी अनट्रेस

फोकल प्वाइंट रोड पर स्थित एक पार्क में करीब 6 महीने पहले एक कबाडि़ए का पत्थरों से कुचलकर मर्डर कर दिया गया था। इस मामले में काजी मंडी के रहने वाले एक कबाडि़ए का नाम सामने आया था लेकिन इसके बावजूद पुलिस इस केस को ट्रेस नहीं कर पाई थी। 2 माह पहले पंजाब केसरी ने नॉर्थ इलाके में बिना वैरीफिकेशन के रहे लोगों के बारे में प्रकाशित किया था लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने क्वार्टरों में बाहरी राज्य के रह रहे लोगों की पहचान करने की जहमत नहीं उठाई।

सिर्फ गर्दन पर किए गए वार

पुलिस की मानें तो हत्या करने वाले आरोपियों ने मृतक के गर्दन पर ही सभी वार किए। पुलिस यह मान कर चल रही है कि मृतक के सिर पर तेजधार हथियार से अनेकों वार किए गए हैं, जिसके बाद उसकी गर्दन की काट उसका पूरा सिर ही धड़ से अलग कर दिया गया। ए.सी.पी. जसबिन्द्र सिंह का कहना है कि धड़ में किसी भी तरह का कोई जख्म नहीं है। इससे साफ होता है कि आरोपी को मारने की प्लानिंग पहले ही की गई थी और इसलिए सिर्फ हत्या करने के मकसद से वार किए गए थे और अवश्य ही इस वारदात में 2 से ज्यादा लोग शामिल रहे होंगे।

सुभाना फाटक के पास भी हाथ-पैर बांधा मिला था शव

कुछ समय पहले थाना 7 के अधीन आते सुभाना फाटक की कुछ दूरी पर स्थित गंदे नाले के पास भी एक अज्ञात व्यक्ति का कत्ल कर शव के हाथ-पैर बांध कंबल में लपेटकर नाले के किनारे फैंका गया था। इस मामले में भी जालंधर पुलिस का यही अंदाजा था कि व्यक्ति की हत्या कहीं और पर हुई और हत्या के बाद शव को गंदे नाले के पास फैंका गया है। हैरत की बात है कि अढ़ाई सप्ताह बीत जाने के बाद भी न ही मृतक की पहचान हो पाई और न ही हत्या को अंजाम देने वाले आरोपियों तक पुलिस पहुंच पाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News