बड़ी लापरवाही: बिना कार्ड पढ़े स्वास्थ्यकर्मियों ने बच्चे को लगा दिए 4 इंजेक्शन, मौत

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2023 - 11:24 AM (IST)

जीरा (राजेश ढांड) : गांव तलवंडी मांगे खां में एक छोटे बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने गांव की डिस्पेंसरी में कार्यरत महिला स्वास्थ्य कर्मियों पर मौत का आरोप लगाते हुए प्रशासन को लिखित शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए शिकायतकर्ता गुरविंदर सिंह पुत्र हाकम सिंह निवासी तलवंडी मंगे खान ने बताया कि उनके गांव में सरकारी डिस्पेंसरी है, जहां हर बुधवार को विभाग के निर्देशानुसार छोटे बच्चों का टीकाकरण किया जाता है।

इस मौके पर उनकी पत्नी राजपाल कौर छोटे बच्चे को टीकाकरण कार्ड के साथ गांव की सरकारी डिस्पेंसरी में ले गईं। उन्होंने आरोप लगाया कि डिस्पेंसरी में मौजूद महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने बिना कार्ड देखे बच्चे को 4 इंजेक्शन लगा दिए, जिससे बच्चे को 1 घंटे बाद तेज बुखार हो गया और इलाज के लिए कोट इसे खां ले जाते समय रास्ते में ही बच्चे की मौत हो गई।

परिजनों ने लापरवाह महिला स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए उच्चाधिकारियों से अपने बच्चे की मौत के लिए न्याय की मांग की है। वहीं,  मामले संबंधी पक्ष जानने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कसौआना के एस.एम.ओ. डॉ. बलकार सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच चल रही है और जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News