पंजाब में भारी बारिश की चेतावनी, इन तारीखों को सोच-समझ कर घर से निकलना बाहर

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 11:42 AM (IST)

चंडीगढ़: मौसम विभाग ने उम्मीद जताई है कि अगले दो-तीन दिनों के भीतर पूरे पंजाब और हरियाणा में मानसून पहुंच जाएगा और अगले कुछ दिनों के दौरान इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि अगले चार से पांच दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत में भारी बारिश हो सकती है। विभाग ने बारिश के साथ हवा और बिजली चमकने की भी संभावना जताई है। विभाग ने कहा कि मानसून हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, कश्मीर, जम्मू और दिल्ली के अधिकांश हिस्सों के साथ-साथ पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों तक पहुंच चुका है।

विभाग ने कहा कि मानसून के पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू के अन्य हिस्सों और चंडीगढ़ की ओर बढ़ने के लिए स्थितियां बिल्कुल सही हैं और यह अगले 2-3 दिनों में यहां पहुंच जाएगा। विभाग ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 29 और 30 जून, पंजाब में 30 जून और 1 जुलाई और हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में 29 जून से 1 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है।

हिमाचल प्रदेश के लिए अलर्ट जारी

मिली जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के शिमला और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई और मौसम विभाग ने 7 जिलों में आने वाले 2 दिन भारी बारिश पड़ने की संभावना जाहिर करते  ऑरेंज अलर्ट और 1 और 2 जुलाई को येलो अलर्ट जारी किया है। चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सिरमौर और सोलन जिलों में 29 और 30 जून को भारी बारिश होने के साथ-साथ आंधी व बिजली चमकने की भी संभावना है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News