दुबई के ‘खान साहब’ व ‘भाईजान’ करवा रहे थे हैरोइन का सौदा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 08:56 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): सुल्तानविंड क्षेत्र में लैबोरेटरी चला रहे 6 तस्करों से बरामद 194 किलो हैरोइन के मामले में दुबई के ‘खान साहब’ व ‘भाईजान’ का नाम सामने आया है जो पंजाब में इस ड्रग्स रैकेट को चला रहे अंकुश कपूर के संपर्क में थे। यही दोनों गुजरात ए.टी.एस. को वांछित सिमरनजीत सिंह संधू व अंकुश कपूर के बीच तालमेल बिठाए हुए थे। पंजाब में हैरोइन की जरूरत खान साहब व भाईजान पूरा कर रहे थे। ये जानकारी आरोपियों के मोबाइल स्कैनिंग से मिली है। पुलिस पता लगा रही है कि पकड़ी गई हैरोइन कहीं संधू की तो नहीं, क्योंकि 300 किलो हैरोइन के मामले में ए.टी.एस. ने पर्चा जरूर दर्ज किया था मगर उसमें बरामदगी मात्र 5 किलो की हुई थी, बाकी 295 किलो हैरोइन मिलने से पहले संधू इटली फरार हो गया था। इसके बाद ए.टी.एस. गुजरात द्वारा रैड कार्नर नोटिस निकालने पर इंटरपोल ने उसे काबू किया था। फिलहाल ए.टी.एस. उसे भारत लाने की तैयारी कर रही है, जिसके बाद एस.टी.एफ. उसे पंजाब लाकर 194 किलो हैरोइन में उसके कनैक्शन का पता लगाएगी। वहीं अन्य सुरक्षा एजैंसियां भी काबू तस्करों से पूछताछ करेंगी।

स्पैशल टॉस्क फोर्स के डी.एस.पी. वविन्द्र महाजन ने बताया कि इस मामले में अगर किसी भी भारतीय आरोपी के विदेश में होने के संकेत मिलते हैं तो उसे काबू करने को इंटरपोल की मदद ली जाएगी। फिलहाल 6 आरोपियों से पूछताछ जारी है। सभी तस्करों के मोबाइल स्कैन हो रहे हैं, जिनसे बहुत से नाम सामने आए हैं। कुछ विदेशी व कुछ पंजाब के सफेदपोश भी हैं, जिन्हें जांच में शामिल किया जाएगा। 

कांग्रेसी पार्षद को दी क्लीन चिट
एस.टी.एफ. ने हैरोइन लैबोरेटरी मामले में कांग्रेसी पार्षद प्रदीप शर्मा को भी जांच में शामिल होने का नोटिस भेजा था, जिसमें आज उसके बयान लेकर फिलहाल क्लीन चिट दे दी गई है। जिस कोठी से तस्कर सुखबीर सिंह उर्फ हैप्पी को गिरफ्तार किया गया था, उसकी जांच की  जानी थी। कांग्रेसी पार्षद ने सभी सवालों के सीधे जवाब दिए। उन्होंने बताया कि मजीठा रोड स्थित कोठी उनकी पत्नी व बेटों के नाम पर है, जो उन्होंने पत्नी से तलाक के बाद हाईकोर्ट के निर्देश पर खरीद कर दी थी। फिर वो वहां कभी नहीं गए। हैप्पी को कोठी उनकी पत्नी ने किराए पर दी होगी, क्योंकि वह बंद रहती थी और उनकी पत्नी कपूरथला में नौकरी करती है। जबकि उनका काबू आरोपी से कोई संपर्क नहीं रहा है। 

अनवर मसीह घर को ताला लगाकर हुआ अंडरग्राऊंड
194 किलो हैरोइन बरामदगी के मामले में शिरोमणि अकाली के नेता अनवर मसीह की कोठी का नाम सामने आने के बाद वह जांच में शामिल होने की बजाय अंडरग्राऊड हो चुका है। एस.टी.एफ. ने   उसके घर पर छापेमारी की जहां ताले लगे हुए थे। पुलिस ने उसके खरड़ और मोहाली स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी की। फिलहाल अनवर मसीह का पता नहीं चल पाया है। 

ए.टी.एस. व एस.टी.एफ. ज्वाइंटली करेगी जांच
सुल्तानविंड क्षेत्र से रिकवर की गई 194 किलो हैरोइन व अन्य नशीले पदार्थों की ए.टी.एस. गुजरात व एस.टी.एफ. पंजाब ज्वाइंटली जांच करेगी। जिसमें बरामद की गई हैरोइन का यह पता लगाया जा रहा है कि यह खेप किस रास्ते और किसके द्वारा मंगवाई गई थी। यह जानकारी आई.जी. एस.टी.एफ. कौस्तुभ शर्मा ने दी।  उन्होंने बताया कि इस तस्करी के साथ जुड़े हर व्यक्ति की निशानदेही की जा रही है।  बहुत जल्द कई और व्यक्तियों को भी जांच में शामिल किया जाएगा। अकाली नेता अनवर मसीह के जांच में शामिल होने के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि फिलहाल अनवर मसीह पुलिस जांच में शामिल नहीं हुआ है। अगर वह जांच में शामिल नहीं होता है तो उसके खिलाफ कोर्ट से आर्डर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News