''हे रब्बा इतना कहर'', किसी की ''मां'' न बिछड़े...खबर पढ़ आप भी हो जाएंगे भावुक

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 03:37 PM (IST)

लुधियाना (जगरूप): जन्म से ही अपने माता-पिता के प्यार से वंचित एक लड़की जब जवान होती है तो एक पराई महिला के हाथ में चली जाती है, फिर वह सब कुछ भूलकर अपने स्वार्थ के लिए उस लड़की का शोषण करती है तो इंसानियत तार-तार हो जाती है। ऐसा ही एक मामला जमालपुर थाने से सामने आया है

जहां माता-पिता के प्यार के बिना पली-बढ़ी एक लड़की जब थोड़ी जवान हुई तो उसकी सौतेली बहन ने उसे काम के लिए दूसरी महिला को दे दिया। उस महिला ने अपने स्वार्थ के लिए उसका घर भी तीसरी महिला के हवाले कर दिया जहां समाज में गलत समझे जाते कामों में उसकी शमूलियत होती है।  

जमालपुर थाने की पुलिस को एक युवती ने बताया कि वह लुधियाना शहर के पक्खोवाल रोड की रहने वाली है। बचपन में ही उनकी मां की मृत्यु हो गयी थी। उसकी सौतेली बहन को 7-8 साल पहले जब उसकी उम्र लगभग 14 साल की थी एक कोचर मार्केट की एक महिला के पास सफाई के लिए छोड़ दिया था। उस महिला के पास करीब सवा साल तक काम किया।

फिर वह महिला उसे नवदीप कौर पत्नी चिंटू निवासी मास्टर कॉलोनी जमालपुर के पास छोड़ गई यहां वह नवदीप कौर को अपनी मां कहने लगी थी। फिर नवदीप कौर ने उसकी शादी चांद निवासी जमालपुर से कर दी। शादी वाले दिन से उसका पति चांद उसे नवदीप कौर के घर छोड़ कर कहीं चला गया। उसी रात नवदीप के घर के चिंटू ने उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया। अगले दिन उसका पति चांद नवदीप के घर आया जहां उसने अपने पति चांद और नवदीप को उसके साथ जो हुआ उसकी पूरी कहानी बताई जिस पर नवदीप ने उसे चुप करवाते हुए चिंटू को समझाने की बात कही और उसे अमृतसर माथा टेकने के लिए भेज दिया।

वहां से आने के बाद चांद ने उसे नवदीप के घर छोड़ दिया जहां नवदीप का पति चिंटू उसके साथ आए दिन गलत काम करता रहा। उसने कहा कि नवदीप के घर पर कथित तौर पर गलत काम होता था। लड़की ने कहा कि वह फिर उसे समराला चौक के नजदीत चंडीगढ़ रोड पर एक होटल में जहां नवदीप का पति चिंटू रिसेप्शन पर काम करता था, वहां काम के लिए भेजते थे। जहां होटल में भी चिंटू उसके साथ गलत काम करता था। यह पूरी कहानी उसने अपने पति को बताती कि जलालत भरी जिंदगी नहीं जी सकती तो तब उसके पति ने कहा कि जितने पैसे महीने में कमाते हैं, वहां एक दिन में कमा अपना घर बना लेंगे।  

यहीं बस नहीं फिर उसे एक ब्रोकर जिसका नाम राहुल था, जम्मू पैलेस में भेज दिया। जहां उसके साथ सवा साल उसके साथ गलत काम होता रहा जिसके सारे पैसे नवदीप अपने साथी राहुल से ले जाती थी। फिर वहां से आकर नवदीप के घर रहने लगी।  जहां नवदीप ने उसे 11 लाख रुपये की कमेटी डाली थी, उसके पैसे भी नवदीप ले गई।  

लेकिन फिर भी उन्होंने इस दर्दनाक जिंदगी से बाहर निकलने के लिए एक पार्लर से नेल पेंट का काम सीखा। इतना कुछ होने के बाद वह बार-बार अपने पति चांद को फोन करती रही लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। फिर आखिरकार वह अपने पिता के पास गई और अपने साथ हुई दरिंदगी की कहानी बताई, फिर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई जिस पर थाना जमालपुर पुलिस ने नवदीप कौर पत्नी चिंटू, चिंटू, शिकायतकर्ता के पति चांद निवासी मास्टर कॉलोनी जमालपुर और राहुल के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News