सुरक्षा एजैंसियों के इनपुट के बाद रैड अलर्ट, पुलिस ने चलाया तलाशी अभियान

punjabkesari.in Sunday, Aug 07, 2022 - 08:05 PM (IST)

लुधियाना (गौतम) : स्वतंत्रता दिवस के चलते राष्ट्रीय खूफिया एजेंसियों की तरफ से जारी किए इनपुट को देखते हुए पंजाब पुलिस की तरफ से रेड अलर्ट किया जा चुका है। विशेषकर मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से लुधियाना में झंडा लहराने के कार्यक्रम को देखते हुए विशेष अलर्ट किया गया है, जिसके चलते पुलिस कमिश्नर डा. कौस्तुभ शर्मा के निर्देशों पर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नरेंदर भार्गव की अगुवाई में शनिवार को रात से लेकर तड़के तक रोड से लेकर रेलवे ट्रैक तक चैकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान टीम में एडीसीपी रूपिंदर कौर सरां, एसीपी मनिंदर बेदी, एसीपी रमनदीप भुल्लर के अलावा भारी मात्रा में महिला पुलिस मुलाजिमों समेत पुलिस बल मौजूद था।  

रात को 12 बजे से शुरू की गईचैकिग के दौरान पहले टीम ने जोन 1 में लगे हुए दर्जन से अधिक नाकों, धार्मिक स्थलों, वीआईपी लोगों की रिहायश, रेलवे स्टेशनों के बाहर स्थित होटलों व ढाबों पर चैकिंग की। इस दौरान कुछ सदिंग्ध लोगों को हिरासत में लेकर अलग अलग थानों में भेजा गया। पुलिस पार्टियों ने रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही पहले परिसर में बैठे हुए व ट्रेनों का इतंजार कर रहे यात्रियों के सामान की जांच की और फिर रेलवे स्टेशन पर रूकने वाली ट्रेनों के कोचों में यात्रियों से पूछताछ की गई।

बताया जा रहा है कि वीआईपी लोग भी निशाने पर हैं। राष्ट्रीय खूफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के अनुसार लुधियाना के कई वीआईपी लोग भी आतंकी संगठनों के निशाने पर है। इनमें राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ साथ ऐसे हिन्दु संगठनों के लोग भी शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि इनपुट मिलने के बाद ही इन लोगों की सुरक्षा को लेकर पुलिस कमिशनर की तरफ से विशेष कदम उठाए गए है, कईयों की सुरक्षा बढाई जा रही है तो कईयों के संबधित पुलिस स्टेशनों को उनकी सुरक्षा की जिम्मेवारी दी गई है। 

सूत्रों का कहना है कि आतंकी सगंठनों की तरफ से ड्रोन हमले के साथ-साथ कैमिकल का प्रयोग कर भी हमले किए जा सकते है। जिसके लिए मैटल डिक्टेक्टरों से भी विशेष जांच की जा रही है। जबकि रेलवे स्टेशनों पर भी विशेष चैकिंग की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News