बेअदबी मामले में नामजद डेरा प्रेमी की हत्या के बाद पंजाब में हाई अर्ल्ट जारी

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 06:45 PM (IST)

फरीदकोट (जगदीश):  गांव भूंदड़ में डेरा प्रेमी चरणदास की हत्या के बाद पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। हत्या के बाद किसी न किसी बात को लेकर विवाद में घिरे स्थानीय डेरा समर्थकों के घरों के बाहर रात भर पुलिस तैनात रही। पुलिस की यह सतर्कता कोटकपूरा, फरीदकोट और बठिंडा में सबसे अधिक देखने को मिली। स्थानीय नाम चर्चा घर और मैजिक सुपर प्वाइंट के सामने आज सख्त पुलिस गश्त देखी गई क्योंकि डेरा सिरसा को लेकर अधिकांश विवाद इन्हीं क्षेत्रों में होते रहे हैं।

गौरतलब है कि 2015 में गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला (फरीदकोट) के गुरुद्वारा साहिब से गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप चोरी के मामले में 6 डेरा प्रेमी निशान सिंह, रणजीत सिंह, प्रदीप सिंह, बलजीत सिंह, शक्ति सिंह, सुखजिंदर सिंह सन्नी नामजद किए गया था। अभी सभी जमानत पर बाहर हैं। हालांकि पुलिस की ओर से उन्हें पहले ही सुरक्षा मुहैया कराई जा चुकी है, लेकिन इसे और सख्त कर दिया गया है। पुलिस ने पंजाब में सभी नाम चर्चा घरों के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कल देर रात सुरक्षा व्यवस्था की व्यक्तिगत रूप से समीक्षा भी की। 

पुलिस के गजटिड अधिकारियों को डेरा समर्थकों विशेषकर विवाद में शामिल लोगों के घरों में पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश दिए गए हैं। रमनदीप सिंह भुल्लर डी.एस.पी. कोटकपूरा ने कहा कि अभद्रता के मामले में नामजद डेरा भक्तों को पहले ही सुरक्षा मुहैया कराई जा चुकी है लेकिन अब हाई अलर्ट के चलते उन्हें उनके रिहायशी इलाके के आसपास कड़ी निगरानी में रखा गया है। अभद्रता के आरोपों का सामना कर रहे डेरा सिरसा राष्ट्रीय समिति के 3 सदस्य प्रदीप क्लेयर, हर्ष धुरी और संदीप बरेटा को अदालत ने भगोड़ा घोषित किया जा चुका है।
 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News