गुरु नगरी श्री आनंदपुर साहिब में आज से शुरू हुआ होला-मोहल्ला, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2023 - 08:40 AM (IST)

रूपनगर / श्री आनंदपुर साहिब: गुरु नगरी श्री आनंदपुर साहिब में वार्षिक राष्ट्रीय उत्सव होला मोहल्ला आज से -शुरू हो रहा है और बुधवार 8 मार्च तक चलेगा। इससे पहले, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने श्री कीरतपुर साहिब में 3 से 5 मार्च तक पूरी संगत के सहयोग से होला मोहल्ला मनाया।

श्री आनंदपुर साहिब की ऐतिहासिक धरती पर मनाए जा रहे इस तीन दिवसीय राष्ट्रीय जोड़ मेले को लेकर जहां शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, वहीं इस बार पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार भी इस राष्ट्रीय पर्व को मनाने की तैयारी कर चुकी है। विधानसभा क्षेत्र के विधायक व पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस के दिशा-निर्देशों के तहत पूरा प्रशासन पिछले कई सप्ताह से इस जोड़ मेले को सफल बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहा है।

कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस और सभी विभागों के अधिकारी गुरु नगरी की साफ-सफाई और साज- सज्जा के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। तख्त श्री केसगढ़ साहिब के प्रबंधक गुरदीप सिंह कंग व अपर प्रबंधक एडवोकेट हरदेव सिंह ने बताया कि श्री आनंदपुर साहिब में देश-विदेश से होला मोहल्ला मनाने पहुंचे लाखों श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आवास, गठरी घर, जोड़ा घर सहित सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। उन्होंने कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए तख्त साहिब इलाके में बड़ी संख्या में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए हैं। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य भाई अमरजीत सिंह चावला ने कहा कि होला मोहल्ला के दौरान जहां तख्त साहिब में लगातार अमृत संचार होगा, वहीं तख्त साहिब में धार्मिक दीवान रोजाना सजाए जाएंगे, जिसमें उच्च कोटि के रागी, ढाडी और कवियों द्वारा गुरबाणी कीर्तन के माध्यम से श्रद्धालुओं को निहाल करेंगे। मेले के दौरान जाम की स्थिति से श्रद्धालुओं व आम लोगों को परेशानी न हो इसके लिए नगर व पुलिस प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हुए है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News