इलाज के दौरान कैदी की होशियारपुर में व हवालाती की अमृतसर में मौत

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2019 - 09:27 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): सैंट्रल जेल में 3 साल की सजा काट रहे करीब 60 वर्षीय कैदी राम प्रकाश पुत्र फकीर चंद निवासी काहलवां (टांडा) की आज शनिवार दोपहर बाद इलाज के दौरान सिविल अस्पताल में मौत हो गई। इसी तरह चोरी के कई मामले में ज्युडीशियल रिमांड पर सैंट्रल जेल में बंद चल रहे हवालाती राजन पुत्र जॉर्ज निवासी शाहपुर दसूहा की इलाज के दौरान श्री गुरु नानक अस्पताल अमृतसर में मौत हो गई। जेल प्रबंधन की तरफ से दोनों ही मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

शुगर व गदूदा बीमारी से था रामप्रकाश परेशान
सम्पर्क करने पर सैंट्रल जेल होशियारपुर के जेल सुपरिटैंडैंट ललित कोहली ने दोनों ही मामलों की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक कैदी रामप्रकाश को भ्रष्टाचार मामले में 3 साल की सजा सुनाई गई थी। सजा के खिलाफ रामप्रकाश ने अदालत में याचिका दायर की थी जिसे अदालत ने 9 सितम्बर 2019 को खारिज कर दिया था। अदालत के आदेश पर राम प्रकाश 9 सितम्बर 2019 से सैंट्रल जेल में 3 साल कैद की सजा काट रहा था। उन्होंने बताया कि कैदी रामप्रकाश शुगर के साथ साथ गदूदा (प्रोस्टेड ग्लैन्ड) की समस्या से परेशान चल रहा था। रामप्रकाश का इलाज जेल अस्पताल में ही चल रही थी लेकिन आज शनिवार सुबह उसकी तबियत बिगडऩे पर सिविल अस्पताल रैफर किया गया था जहां देर सायं उसकी मौत हो गई। 

राजन को थी टी.बी.के साथ सांस लेने में परेशानी 
जेल सुपरिटैंडैंट ललित कोहली ने बताया कि इसी तरह राजन पुत्र जॉर्ज को चोरी के मामले में अदालत की तरफ से ज्युडीशियल रिमांड पर 29 जुलाई 2019 को सैंट्रल जेल लाया गया था। राजन को टी.बी. व सांस लेने में परेशानी की वजह से उसे 1 अक्तूबर को सिविल अस्पताल होसियारपुर भेजा गया था। हालत खराब होने पर राजन को 3 अक्तूबर को बेहतर इलाज के लिए होशियारपुर से अमृतसर भेजा गया था जहां आज शनिवार को दोपहर बाद उसकी  मौत हो गई। उन्होंने बताया कि दोनों ही परिवार को इस संबंधी सूचना दे दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News