DNA रिपोर्ट से होगा खुलासा: समय से पहले मृत नवजात बच्चे का पिता सगा बाप है या चचेरा भाई

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 07:40 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): जिस पिता के साए में एक बेटी खुद को सुरक्षित महसूस करती है...जब वह पिता ही हैवानियत पर आ जाए तो फिर बेटी अपने आप को कहां सुरक्षित महसूस करेगी....ऐसा ही एक मामला सामने आया है होशियारपुर के चब्बेवाल कस्बे में जहां हैवान बने कलयुगी पिता ही नहीं बल्कि चचेरे भाई ने भी मिलकर 20 वर्षीय लड़की के साथ दुष्कर्म कर गर्भवती कर दिया। पेट में दर्द होने पर जब लड़की को सिविल अस्पताल लाया गया तो लड़की ने समय से पहली ही मृत नवजात बच्चे को जन्म दिया। पीड़ित लड़की की शिकायत पर चब्बेवाल पुलिस ने फौरी कार्रवाई करते हुए कलयुगी पिता शम्मी व चचेरे भाई प्रिंस को कल देर सायं गिरफ्तार कर लिया। आज शनिवार को सिविल अस्पताल में दोनों ही गिरफ्तार आरोपियों शम्मी व प्रिंस के साथ नवजात मृत बच्चे का डी.एन.ए.सैंपल ले पुलिस ने जांच के लिए मोहाली स्थित लैबोरैटरी भेजा है।

पिता व भाई जैसे पवित्र रिश्ते को किया दागदार
थाना चब्बेवाल में तैनात व इस मामले की जांच कर रहे सब इंस्पैक्टर चंचल सिंह ने बताया कि पुलिस के समक्ष दिए बयान में पीड़िता 20 वर्षीय लडक़ी ने बताया कि घर पर माता-पिता की गैरमौजूदगी के दौरान उसका चचेरा भाई प्रिंस उसके साथ जबरन दुष्कर्म करने लगा था। पीड़िता के अनुसार 10 महीने पहले मेरी मर्जी के खिलाफ पिता शम्मी ने भी उसके साथ जबरन दुष्कर्म करने लगा था। जब वह विरोध करती थी तो उसे धमकी दिया जाता था। शुक्रवार को जब उसके पेट में जोर से दर्द होने लगा तो उसके घरवालों ने सिविल अस्पताल पहुंचा दिया जहां बाद में उसे बताया गया कि समय से पहले बच्चा जन्म लेने की वजह से बच्चा कुछ समय बाद मर गया है। 

PunjabKesari

मैडीकल बोर्ड की निगरानी में हुआ मृत बच्चे का पोस्टमार्टम
सिविल अस्पताल में तैनात सीनियर मैडीकल ऑफिसर डा.जसविन्द्र सिंह ने बताया कि शनिवार को मृत नवजात बच्चे के शव का पोस्टमार्टम व डी.एन.ए.सैंपल लेने की कार्रवाई के लिए मैडीकल बोर्ड पर आधारित डा.राजवंत कौर व डा.हरनूरजीत कौर की देखरेख में संपन्न किया गया। पोस्टमार्टम के बाद नवजात बच्चे का शव पुलिस की निगरानी में पीड़िता के परिजनों के हवाले कर दिया गया। इसी तरह दोनों ही गिरफ्तार आरोपियों में शामिल आरोपी पिता शम्मी व चचेरे भाई प्रिंस का डी.एन.ए.सैंपल लेने की कार्रवाई डा.गुरप्रताप सिंह की देखरेख में संपन्न हुआ।

PunjabKesari

दोनों ही गिरफ्तार आरोपियों का टैस्ट के बाद भेजा जाएगा लुधियाना जेल: एस.एच.ओ.
संपर्क करने पर थाना चब्बेवाल में तैनात एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर नरेन्द्र कुमार ने बताया कि पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने दोनों ही आरोपियों शम्मी व प्रिंस के खिलाफ दुष्कर्म की धारा 376 व धमकी देने की धारा 506 के अदीन केस दर्ज कर आज अदालत में पेश किया गया था। डी.एन.ए.सैंपल लेेने के लिए अदालत की तरफ से मिले रिमांड में सैंपल हासिल कर उसकी जांच के लिए मोहाली भेज दिया गया है। मृत नवजात बच्चे का पिता पीड़िता का सगा बाप है या चचेरा भाई का खुलासा लैबोरैटरी से आने के बाद ही पता चलेगा। पुलिस रविवार को दोनों ही आरोपियों का कोरोना सैंपल लेने के बाद ज्युडीशियल रिमांड पर सैंट्रल जेल लुधियाना भेज देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News