केंद्र सरकार द्वारा गरीबों के लिए भेजा राशन विधायक के पास कैसे पहुंचा: कालिया

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 12:40 PM (IST)

जालंधर(गुलशन): पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोरंजन कालिया ने अपने सेंट्रल टाऊन स्थित निवास पर एक प्रैस वार्ता के दौरान कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाऊन के दौरान गरीबों के लिए भेजा गया राशन विधायक की कस्टडी में कैसे पहुंचा। इसकी गहराई से जांच करके आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया जाए। इस मौके पर उनके साथ प्रदेश भाजपा प्रवक्ता मोहिंदर भगत व जिला उपाध्यक्ष अनिल शर्मा भी मौजूद थे। मनोरंजन कालिया और मोहिंदर भगत ने  कहा कि भाजपा द्वारा लगातार सरकारी राशन बांटने में खामियों के चलते आवाज उठाई जा रही थी। इस संबंध में भाजपा कार्यकत्र्ताओं द्वारा 1 दिन का उपवास रख कर भी सरकार को जगाने की कोशिश की थी। कल सेंट्रल टाऊन से विधायक के करीबी के होटल की लॉबी से सरकारी राशन मिलने से उनकी बातें सच साबित हुई हैं।

वहीं कालिया ने कहा कि फूड सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशू और जिले के डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी द्वारा कहा गया कि केंद्र सरकार द्वारा आए राशन के लिए फूड एंड सप्लाई विभाग को ही नोडल एजैंसी बनाया गया है और वे ही अपने स्तर पर राशन वितरण करवा रही है।  कालिया ने आरोप लगाया कि अगर फूड सप्लाई विभाग के अधिकारियों की राशन बांटने की जिम्मेदारी है, तो होटल की लॉबी में सरकारी राशन कैसे पहुंचा। इसकी जांच होनी चाहिए। अगर फूड सप्लाई के अधिकारियों ने विधायक को सरकारी राशन नहीं दिया तो उनके खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया जाना चाहिए। 

राशन न मिलने के कारण लेबर ने किया पलायन : के.डी. भंडारी
पूर्व विधायक के.डी. भंडारी ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि लॉकडाऊन के दौरान सरकारी राशन का लगातार दुरुप्रयोग होता है। कांग्रेसी विधायक अपनी मनमानी करते रहे और गरीब राशन को तरसते रहे। भंडारी ने कहा कि विधायक अपने चहेतों को खुश करने में लगे रहे। उन्होंने कहा इसी वजह से लेबर पंजाब छोड़कर अपने ग्रह राज्यों को पलायन कर गई। जिसका खामियाजा अब इंडस्ट्री और किसानों को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर गहराई से जांच की जाए तो कई अन्य विधायकों की कस्टडी से भी सरकारी राशन मिल सकता है।  

सरकारी राशन डंप करने की बातें केवल राजनीतिक चाल: विधायक राजेंद्र बेरी
पंजाब के पूर्व मंत्री द्वारा सरकारी राशन डंप करने की जो बातें की जा रही है वह केवल राजनीतिक चाल है उक्त शब्द सैंट्रल विधानसभा हलका के विधायक राजिन्द्र बेरी ने एक बयान जारी करने के दौरान कहें। विधायक बेरी ने कहा कि करोना वायरस महामारी के दौरान जनता की सेवा करने की बजाय उनका ध्यान राजनीतिक कुचालों में लगा हुआ है। अगर पूर्व मंत्री के पास इतनी ही ज्यादा जानकारी थी कि होटल में राशन डंप किया गया है तो वह मौके पर आते, मीडिया को राशन की फोटो भेजते न कि केवल होटल के बाहर की फोटो भेज कर झूठी व बेबुनियाद बाते करते। 

विधायक बेरी ने कहा कि कुछ एन.जी.ओ. व सोसाइटियों द्वारा जरूरतमंद लोगों की मदद करने को लेकर उन्हें राशन भेजा गया था जोकि उस होटल में रखा गया है। उन्होंने कहा कि एन.जी.ओ. व सोसाइटियों द्वारा जो भी राशन भेजा जा रहा है उसे हलका से संबंधित हरेक वार्ड में लोगों को बांटने की लिए निरंतर भेजा जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News