हैवान पति ने पहले मारपीट कर घर से पत्नी को निकाला, फिर चाकू से किया जानलेवा हमला

9/22/2020 1:14:47 PM

लुधियाना (तरुण): बस्ती जोधेवाल इलाके में एक पति ने अपने साथी के साथ मिल कर पत्नी में चाकू के साथ हमला कर दिया। पड़ोसी ने आरोपी पति को पकड़ने का यत्न किया परन्तु वो मौके से मोटरसाईकल छोड़ कर फरार हो गया। घटना 15 सितम्बर की है। ससुर पक्ष ने कई साल पहले पीड़ित को घर से निकाल दिया था, जिस के बाद पीड़ित महिला अपने मायके घर रह रही थी।

पीड़ित अमरजीत कौर ने बताया कि 2006 में उसका विवाह भीम सिंह के साथ हुआ है। 6 साल पहले पति समेत ससुराल के लोगों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया, जिसके बाद वह अपने 2 बच्चों के साथ मायके रहने लगी। पीड़ित का आरोप है कि 6 साल से उसका पति उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है। कई बार उसने पुलिस को शिकायत भी दर्ज करवाई परन्तु उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। उसके माँ-बाप ने उसे मकान दिया है, जिसको उस का पति हथियाना चाहता है। उसका पति कही बार उसे ज़बरदस्ती रास्ते में रोक कर तेजाब फेंकने की धमकी दे चुका है।

पति के डर से वह नौकरी छोड़ चुकी है। उस का घर से निकलना कठिन हो चुका है। पीड़ित का कहना है कि उसके पास एक मकान है। कमरे किराये पर दे कर वह अपना गुजारा कर रही है। 15 सितंबर दोपहर को वह घर में मौजूद थी। किराएदार घर में खाना खाने के लिए आए थे, उसी समय उसका पति घर के अंदर अपने साथी के साथ दाख़िल हुआ, जिसने धमकाते हुए उस पर चाकू के साथ हमला कर कर उसे जान से मारने की कोशिश की। किराएदार ने पति को पकड़ने का यत्न किया परन्तु उसका पति और साथी मोटरसाईकल छोड़ कर फ़रार हो गए।

जख्मी हालत में उसे अस्पताल ले कर गए। सिविल अस्पताल में पीड़ित ने मेडिकल करवाया और थाना पुलिस को शिकायत दी। पीड़ित का आरोप है कि कई बार थाने के चक्कर काटने के बावजूद पुलिस उनकी सुनवाई नहीं कर रही। पुलिस अलग-अलग तरीकों के साथ उनको ही परेशान कर रही है। इस संबंधी थाना प्रमुख दविन्दर सिंह अपने ही विभाग की पोल खोलने में लगे हुए हैं। उनके मुताबिक बड़े अफ़सर का कहना है कि पहले आरोपी पति को गिरफ़्तार करो, उसके बाद केस दर्ज किया जाये। पुलिस ने 6 दिन बाद पति को गिरफ़्तार कर लिया है और साथ ही पर्चा भी दर्ज कर दिया है। 


Tania pathak

Related News