IELTS पेपर नहीं हुआ Clear तो युवक ने उठाया ये खौफनाक कदम

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2023 - 05:27 PM (IST)

बठिंडा/तलवंडी साबो (कुणाल बांसल) : बठिंडा के तलवंडी साबो में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जानकारी के अनुसार 2 बार आइलेट्स (IELTS) में फेल होने के बाद युवक ने यह भयानक कदम उठाया। मृतक की पहचान कुलदीप सिंह (23) पुत्र बूटा सिंह निवासी ग्राम गट्टावाली, उपमंडल तलवंडी साबो के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि मृतक कुलदीप सिंह ने मन में ठान लिया था कि वह IELTS करने के बाद विदेश जाएगा और अपने घर की आर्थिक स्थिति को सुधारेगा। इसके बाद उसने 2 बार  पेपर भी दिए लेकिन दोनों बार फेल हो गया। पेपर में पास नहीं होने के कारण वह परेशान रहने लगा। जिससे आज उसने खेत में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

इस संबंध में बोलते हुए ग्राम मोहतवार हरपाल सिंह ने कहा कि मृतक कुलदीप सिंह गरीब परिवार से संबंध रखता है और उसके परिवार के पास मात्र एक एकड़ जमीन है। उसका सपना था कि वह ऑस्ट्रेलिया जाना चाहता है, लेकिन पेपर क्लियर नहीं होने के कारण उसने आत्महत्या का रास्ता चुना। उन्होंने कहा कि जिस उम्र में उसे अपने माता-पिता का सहारा बनना चाहिए था, उसी उम्र में उन्हें छोड़कर चले गए। बेटे की मौत की खबर के बाद माता-पिता की हालत और खराब हो गई है। मृतक युवक के पिता ने रोते हुए अपने बेटे के बारे में बताया।

इसके अलावा ग्रामीणों ने पंजाब सरकार और प्रशासन से परिवार की आर्थिक मदद करने की अपील की है। इस घटना की सूचना मिलने पर जांच अधिकारी चरणजीत सिंह मौके पर पहुंचे और मृतक युवक के परिजनों द्वारा दर्ज कराए गए बयानों के आधार पर धारा 174 की कार्रवाई कर शव वारिसों को सौंप दिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News