अगर आप भी करते हैं ट्रेन में सफर तो हो सकते हैं इस तरह की ठगी का शिकार

punjabkesari.in Sunday, Apr 03, 2022 - 12:54 PM (IST)

लुधियाना (गौतम): रेलवे स्टेशन पर आए दिन यात्री नौसरबाजों का शिकार हो रहे हैं, एक तो घर जाने की जल्दी के चलते समय कम होने की वजह से वह जी.आर.पी. को शिकायत नहीं कर पाते हैं। अगर कोई शिकायत करने के लिए जाता है तो मौके पर मौजूद मुलाजिम उन्हें टाल कर वापिस भेज देते है। शनिवार को भी रेलवे स्टेशन पर एक नौसरबाज एक दंपत्ति को नौसरबाजी करते हुए रिर्जव टिकट के लिए 1500 रुपए ले गया और उन्हें कैसिंल टिकट पकड़ा कर रफूचक्कर हो गया। बेबस दंपत्ति नौसरबाज की इस हरकत को लेकर रोता रहा। जब सहायता के लिए मौके पर मौजूद जी.आर.पी. मुलाजिम के पास गए तो उन्होंने भी उन्हें टाल-मटोल कर वापिस भेज दिया । 

यह भी पढ़ेंः रिश्ते हुए तार-तार, मामूली विवाद ने लिया भयानक रूप

गोरखपुर की ट्रेन में जाने वाले दंपत्ति राम कृष्ण व उसकी पत्नी ने बताया कि वह जनरल टिकट लेकर वेटिंग हाल में बैठे थे । काफी समय से उनके पास में एक युवक बैग लेकर बैठा हुआ था। उसने बातों में उनसे टिकट के बारे में पूछा और कहा कि उसकी जान-पहचान रिर्जवेशन काऊंटर पर है, अगर आप रिर्जव टिकट लेना चाहते है तो वह टिकट दिलवा सकता है। उसकी बातों में आकर उन्होंने उसे 1500 रुपए दे दिए और वह युवक यह कह कर चला गया उसके बैग का ध्यान रखना। काफी समय के बाद वह आया और उन्हें एक टिकट व दो फार्म पकड़ा कर चला गया और वह दोबारा बैग का ध्यान रखने के लिए कह कर चला गया। जब काफी समय के बाद वापिस नहीं आया तो उन्होंने एक टिकट चैकर को टिकट दिखाया तो सुनकर हैरान रह गए कि वह कैसिंल टिकट पकड़ा कर चला गया है। उसके बाद वह बैग भी वापिस नहीं लेने आया । 

यह भी पढ़ेंः भाजपा के 42वें स्थापना दिवस को लेकर PM मोदी इस तारीख को करेंगे वर्करों को संबोधन

उल्टा मुलाजिम ने बैग थाने में जमा करवाने के लिए कहा 
खुद के साथ हुई नौसरबाजी की शिकायत करने के लिए गेट पर तैनात जी.आर.पी. मुलाजिम के पास गए तो उलटा उसने उन्हें डाटना शुरू कर दिया। बार-बार करने पर जब उसने बैग चैक किया तो उसमें मोबाइल चार्जर व कुछ पुराने कपड़े निकले जिस पर मुलाजिम ने उन्हें कहा कि जाकर बैग पुलिस स्टेशन में जमा करवा कर आओ। अगर नौसरबाज ने किसी का बैग चोरी का निकला तो उल्टा आप को लेने के देने पड़ जाएगें। उनका आरोप था कि उनकी सहायता करने की बजाए उन्हें ही चक्कर में डाल दिया। रोते बिलखते हुए दंपत्ति इधर से उधर भटकता रहा। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News