अगर आप भी पाना चाहते Bollywood Actress की तरह Glowing Skin, फॉलो करें ये टिप्स

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 06:46 PM (IST)

पंजाब डेस्क : टीवी व सोशल मीडिया पर कई तरह के फेयरनेस क्रीम का एड आते हैं, जिससे कई सारी महिलाएं को गलतफहमी होती है कि नेचुरल स्किन कलर बदल सकता है और रंग गोरा हो जाएगा। आपको बता दें कि ऐसा कुछ भी नहीं है। खूबसूरती में बहुत बड़ा रोल इंसान के नैन नक्श का होता है और इसके अलावा स्किन क्वालिटी का भी। इसलिए स्किन को निखारना और बेहतर करने की कोशिश करें। जब आपकी नेचुरल स्किन टोन में ग्लो आएगा तो सब बस देखते रह जाएंगे। आइए आपको बताते हैं बॉलीवुड हीरोइन जैसी ग्लोइंग स्किन पाने के टिप्स...

नेचुरल स्किन टोनर

हफ्ते में 3 बार नेचुरल स्किन टोनर का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप कच्चे दूध में थोड़ा शहद मिलाकर टोनर तैयार कर सकती हैं और इसे रुई के जरिए गर्दन से लेकर चेहरे तक लगा सकती हैं। इससे आपके चेहरे को नमी मिलेगा और असमय झुर्रियों से भी छुटकारा मिला जाएगा।

PunjabKesari

संतरे के छिलके का पैक

संतरे के छिलके चेहरे के रंग को साफ करते हैं। आप इन्हें सुखाकर पाउडर बना लें और इसे पैक की तरह इस्तेमाल करें। इसका पैक बनाने के लिए छिलकों के पाउडर में थोड़ी मुल्तानी मिट्टी और बेसन मिलाएं और चेहरे पर 15 मिनट तक लगा रहने दें। इसके बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें।

PunjabKesari

बेसन और दूध का फेसपैक

स्किन टोन अगर सांवली है तो दिन में कम से कम एक बार बेसन और दूध का घोल बना कर चेहरे और गर्दन पर लगा लें। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप बेसन और मलाई का इस्तेमाल कर सकती हैं।

PunjabKesari

गुलाब जल से त्वचा बनेगी खिली- खिली

गुलाब के फूलों को पीसकर इसमें 2 या 3 बूंदें ग्लिसरीन की डालें। इसमें थोड़ा दूध मिक्स करें और फेस पैक तैयार कर लें। इस पैक को गर्दन से लेकर चेहरे तक लगाएं। करीब 15 मिनट तक इसे लगा रहने दें। फिर अपना चेहरा धो लें। 

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News