अगर आप भी नया सिम कार्ड खरीदने जा रहा हैं तो सावधान! हो सकते हैं धोखाधड़ी का शिकार

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 06:39 PM (IST)

नाभा (खुराना) : अगर आप भी अपने मोबाइल के लिए नया सिम कार्ड लेने जा रहे हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि जिस रिटेलर को आप नया सिम कार्ड बनवाने के लिए अपना पहचान पत्र दे रहे हैं, वही पहचान पत्र के आधार पर रिटेलर आगे सिम बेच रहा है। लेकिन आप यह भी नहीं जानते कि आपके नाम से और भी सिम कार्ड चल रहे हैं। ऐसा ही एक मामला नाभा में सामने आया, जहां एयरटेल कंपनी के नोडल अधिकारी ने शिकायत दर्ज कराई कि जतिन कुमार नामक रिटेलर एयरटेल कंपनी के सिम कार्ड एक्टिव करके फर्जी सिम कार्ड बेच रहा है। नाभा कोतवाली पुलिस ने फर्जी सिम कार्ड बनाने के आरोप में जतिन कुमार को गिरफ्तार किया है।

आरोपी जतिन कुमार (35) को पुलिस द्वारा फर्जी सिम कार्ड बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। जतिन कुमार 2017 से कुछ पैसे के लिए फर्जी सिम कार्ड फॉरवर्ड करके बेचता था। जब इसकी भनक एयरटेल के हैड दफ्तर में लगी तो चंडीगढ़ के नोडल अधिकारी ने शिकायत नाभा कोतवाली को दी। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे मौके से ही गिरफ्तार कर लिया और जिस लैपटॉप से ​​वह फर्जी सिम कार्ड बनाता था उसे भी कब्जे में ले लिया है।

इस मौके पर नाभा कोतवाली की जांच अधिकारी गुरकीरत कौर ने कहा कि उन्हें सिम कंपनी से सूचना मिली थी। जतिन कुमार नाम का एक रिटेलर अलग-अलग कंपनियों के सिम कार्ड को ऑनलाइन एक्टिवेट कर बेच रहा है। इसके खिलाफ 4 एफ.आई.आर. दर्ज की गई हैं। 2017 से जाली कुछ पैसे के लिए फर्जी सिम कार्ड फॉरवर्ड करके बेचता था। उसके पास से एक लैपटॉप व अन्य सामान बरामद किया गया है। इसके खिलाफ विभिन्न धाराओं 420, 120बी, 465, 467, 471 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News