अगर आपने भी खिंचवाई है CP के साथ Photo तो हो जाएं सावधान...

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 01:17 PM (IST)

लुधियाना(राज): अगर आपने भी पुलिस कमिश्नर के साथ फोटो खिंचवाई है तो सावधान हो जाएं। दरअसल,   सी.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने पत्र जारी कर सभी थाना प्रभारियों को दी हिदायतें दी बै कि यदि कोई उनके साथ खिंचवाई फोटो दिखाकर धौंस दिखाता है तो वह उनके प्रभाव में ना आए। उनके पास कोई भी शिकायत आती है तो उसकी निष्पक्ष ढंग से जांच करें। 

PunjabKesari

क्योंकि जब भी कोई नया पुलिस कमिश्नर ज्वाइंन करता है तो बुके या गुलदस्ता भेंट कर स्वागत करने वालों की उनके ऑफिस में कतार लगी रहती है। बाद में इनमें से कई लोग सी.पी. के साथ खिंचवाई गई फोटो दिखाकर थानों/चौकियों में धौंस दिखाते है। कई दफा नीचल स्तर के पुलिस मुलाजिम उन्हे साहिब का खास मान कर दबाव में आ जाते है और नजायज काम भी कर देते है। 

देर शाम जारी हुए इस आदेश में पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू की तरफ से कहा गया है कि 15 नंबवर 2022 को उन्होने ज्वाइंन किया था। उनकी ज्वाइनिंग के पास काफी तदाद में लोग मिलने के लिए उनके पास आए थे। जिन्होने गुलदस्ते भेंट कर उनका स्वागत किया और उनके पास अपनी फोटो भी खिंचवाई।  उनमें से अधिकतर लोगों को मैं जानता भी नहीं था। उनके ध्यान में आया है कि कई ऐसे लोग जब थानों में किसी काम के लिए जाते है तो वह मेरे साथ खिंचवाई फोटो दिखाकर जान पहचान होने के बारे में बता कर थाना पुलिस भी प्रभाव डालते है। इसलिए यह पत्र जारी कर सभी अधिकारियों, थाना प्रभारियों और पुलिस मुलाजिमों को हिदायत दी गई है कि वह ऐसी किसी फोटो के प्रभाव में ना आए और थाने में किया जाने वाला कामकाज, सबूत एवं तथ्य के आधार पर कानून मुताबिक किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News