IJM ग्रुप के ठिकानों पर चौथे दिन भी सर्च रही जारी, घर से कैश और 1 किलो 400 ग्राम गोल्ड बरामद

punjabkesari.in Monday, Nov 02, 2020 - 10:43 AM (IST)

जालंधर (मृदुल):  इनकम टैक्स की इन्वैस्टिगेशन टीम ने नकोदर स्थित सिगरेट बीड़ी के मैन्युफऐक्चर चंद्रशेखर मरवाहा के आई.जे.एम ग्रुप (मरवाहा ग्रुप) पर विभाग पर हुई छापेमारी दौरान चलरही सर्च रविवार को भी जारी रही। अब तक मरवाहा के घर समेत अन्य कारोबारियों के ठिकानों से कुल करीब एक करोड़  रुपए तक कैश सभी ठिकानों से बरामद हुआ है और मरवाहा के घर से 1 किलो 400 ग्राम गोल्ड भी बरामद हुआ है। इसकी पुष्टि जॉइंट डायरेक्टर दिग्विजय चौधरी ने की है।

वही दूसरी ओर जॉइंट डायरेक्टर दिग्विजय चौधरी ने बताया कि कुल पहले 35 ठिकानों पर जांच की गई थी। वही जांच के दौरान 6 अन्य ठिकाने भी मिले। जहां जांच की जा रही है। कुल 41 ठिकानों पर अब तक इनकम टैक्स द्वारा सर्च की जा चुकी है। मरवाहा ग्रुप के कुल 24 कर्मचारी जिनमें अकाउंटेंट से लेकर अन्य कर्मचारी जिनके नाम पर मरवाहा द्वारा कंपनियां की गई हैं। उनकी स्टेटमेंट भी रिकॉर्ड की है। बहरहाल, सर्च अभी दो दिन और चलने की संभावना है।

वही  विभाग इस बात पर जांच कर रहा है कि ट्रांसपोर्टरों के साथ-साथ गाड़ियों को पार्किंग  करवाने वालों संबंधी जानकारी इक्टठा कर रही है। ताकि पता चल सके इसके पीछे ट्रांसपोर्टरों के साथ साथ और कितने लोग शामिल हैं। हालांकि इस संबंधी आने वाले दिनों में विभाग द्वारा कई खुलासे हो सकते हैं। वही उनपर पर भी जांच की जाएगी कि अन्य विभाग से संबंध रखने वाले कितने अधिकारियों की मिलीभगत से सिगरेट व बीड़ी के कितने कारोबारी अपना कारोबार चला रहा है। जॉइंट डायरेक्टर चौधरी ने कहा कि अधिकारियों समेत कारोबारियों पर विभाग की पैनी नकार है, कि किन किन अधिकारियों की मिलीभगत से उक्त कारोबार हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News