पंजाब के घरेलू व गैर-रिहायशी बिजली उपभोक्ताओं के लिए जरूरी खबर

punjabkesari.in Thursday, Oct 27, 2022 - 08:31 AM (IST)

चंडीगढ़(शर्मा): पंजाब के घरेलू व गैर-रिहायशी उपभोक्ताओं के लिए अब बिजली के बिल माहवार आने शुरू हो जाएंगे। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह योजना कब से लागू की जाएगी लेकिन पंजाब पावरकॉम के चीफ इंजीनियर कमर्शियल सभी इंजीनियर इन चीफ/चीफ इंजीनियर (डी.एस.) तथा चीफ इंजीनियर आई.टी. को इस संबंध में आवश्यक सर्कुलर जारी कर दिया गया है।

सर्कुलर के अनुसार सभी घरेलू बिजली उपभोक्ताओं व गैर-रिहायशी उपभोक्ताओं जिनका कनैक्टिंग बिजली लोड 7 किलोवाट से 10 किलोवाट के बीच है, का बिजली खपत का बिल माहवार जारी करने का फैसला लिया गया है। 10 किलोवाट से अधिक के कनैक्टिंग बिजली लोड के उपभोक्ताओं को पहले से ही माहवार बिल जारी किए जा रहे हैं। सर्कुलर में इस संबंध में अपनाए जाने वाले विभागीय प्रोसीजर की जानकारी भी दी गई है। 

यह भी स्पष्ट किया गया है कि एस.डी.ओ./एक्सीयन यह सुनिश्चित करेंगे कि क्षेत्रीय मीटर रीडर द्वारा कनैक्टिंग लोड की सही जानकारी दी गई है ताकि 7 किलोवाट से 10 किलोवाट बिजली लोड उपभोक्ताओं के माहवार बिजली बिल जारी करना सुनिश्चित किया जा सके। गलत या अपूर्ण डाटा की स्थिति में बिल जारी न होने की जिम्मेदारी एस.डी.ओ. (डी.एस.) की होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News