तीर्थ यात्रियों के लिए अहम खबर, इस तारीख से शुरू हो रही मुफ्त बसें

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 05:05 PM (IST)

बटाला (खोखर) : डिप्टी कमिश्नर जनाब मोहम्मद इश्फाक ने घोषणा की है कि जिला हेरिटेज सोसायटी गुरदासपुर द्वारा 20 मार्च से जिले के ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थलों के दर्शन करने के लिए विशेष बसें चलाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि ये बसें गुरदासपुर और बटाला सर्किट के लिए अलग-अलग होंगी और यह यात्रा सप्ताह के प्रत्येक रविवार को चलेगी।

डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इश्फाक ने बताया कि बटाला सर्किट के लिए बस 20 मार्च को सुबह 9 बजे शिव बटालवी सभागार से जबकि गुरदासपुर सर्किट के लिए बस पंचायत भवन गुरदासपुर से चलेगी। उन्होंने कहा कि बटाला सर्किट के तहत एक विशेष बस बटाला शहर से रवाना होगी और सबसे पहले गुरदास नंगल के किले, छोटा घल्लूघरा स्मारक कहूंवां के दर्शन करवाए जाएंगे। उसके बाद  तीर्थयात्री श्री हरगोबिंदपुर में गुरु की मस्जिद, गुरुद्वारा श्री दमदमा साहिब, किशन कोट में राधा कृष्ण मंदिर, श्री नामदेव दरबार घुमान, गांव मसानियां में बदर शाह दीवान की दरगाह और अचलेश्वर धाम और गुरुद्वारा श्री अचल साहिब में शाम को दर्शन करवाकर शाम को यात्रा बटाला में समाप्त होगी।

उन्होंने कहा कि गुरदासपुर सर्किट के तहत पंचायत भवन से बसें चलेंगी जिससे छोटा घल्लूघरा मेमोरियल कहनूवाल, गुरदास नंगल गढ़ी, शिव मंदिर कलानौर, करतारपुर कॉरिडोर (दर्शन स्थल), गुरुद्वारा चोहला साहिब और गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब डेरा बाबा नानक, बावा लाल जी का मंदिर ध्यानपुर के दर्शन करवाए जाएंगे। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ब्यास नदी के समीप मोजपुर (द्वीप) गांव को पर्यटन स्थल के रूप में बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन ने पूर्व में विशेष कदम उठाए थे। 20 मार्च से एक विशेष बस गुरदासपुर के पंचायत भवन से प्रातः 9.30 बजे द्वीप दर्शन के लिए रवाना करेगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को यहां ले जाया जाएगा और उसके बाद लोगों को यहां ले जाया जाएगा।

आगे डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ये यात्राएं बिल्कुल मुफ्त हैं और इच्छुक बटाला सर्किट के लिए इंद्रजीत सिंह हरुपुरा, जिला जनसंपर्क अधिकारी बटाला के लिए मोबाइल नंबर 98155-77574 और गुरदासपुर सर्किट के लिए हरजिंदर सिंह कलसी, जिला जनसंपर्क अधिकारी, गुरदासपुर के मोबाइल 97800-13977 पर कॉल करके अपनी सीट बुक करवा सकते हैं। इसके अलावा इन बसों की बुकिंग के लिए हरमनप्रीत सिंह संयुक्त सचिव, हेरिटेज सोसायटी गुरदासपुर से मोबाइल नंबर 98552-84240 और दमनजीत सिंह गाइड छोटा घल्लूघरा मेमोरियल, काहनूवान के मोबाइल नंबर 98552-93452 पर संपर्क कर सकते हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News