Exam को लेकर जरूरी खबर, PSEB ने जारी की सभी कक्षाओं की DateSheet

punjabkesari.in Wednesday, Sep 07, 2022 - 05:25 PM (IST)

चंडीगढ़: पी.एस.ई.बी.  विद्यार्थियों के लिए अहम खबर है। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से 6वीं से 12वीं कक्षा तक सितंबर 2022 की टर्मपरीक्षाओं को लेकर डेटशीट जारी कर दी गई है। यह डेटशीट पंजाब के सभी सरकारी स्कूलों के प्राइमरी, अपर प्राइमरी वह सीनियर सेकेंडरी कक्षाओं हेतु संयुक्त रूप से तैयार की गई है। इस संबंधी बोर्ड ने जिला शिक्षा अधिकारियों को हिदायतें जारी की है।

जानकारी के अनुसार प्राइमरी कक्षा के की परीक्षाएं 1 से 7 अक्तूबर तक, अपर प्राइमरी कक्षा 6वीं से 10वीं तक की परीक्षाएं 27 सितंबर से शुरू होकर 7 अक्तूबर तक होंगे। सीनियर सेकेंडरी कक्षा 11वीं और 12वीं की परीक्षा 27 सितंबर से 30 सितंबर तक होंगे और बाकी की परीक्षाओं के लिए प्रिंसीपल अपने स्तर पर डेटशीट तैयार करेंगे स्कूलों को हिदायत दी जाएगी कि 10 अक्तूबर तक परीक्षा ले ली जाए। 

बोर्ड ने यह भी हिदायतें जारी कि हैं कि पेपर अब तक के कराए हुए सिलेबस में से आएगा। परीक्षा दौरान विद्यार्थियों की शत प्रतिशत उपस्थिति यकीनी बनाई जाए। परीक्षा समय सुबह 8.30 और शाम का सुबह की परीक्षा खत्म होने के आधे घंटे बाद का होगा, इस तरह 2 सेशन में परीक्षा होगी। स्कूलों को हिदायत है कि परीक्षाओं का परिणाम 15 अक्तूबर तक जारी कर दिया जाए और इसी दिन पी.टी.एम. रखी जाए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News