सरकारी स्कीमों से जुड़ी अहम खबर, जारी हुए सख्त आदेश

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 01:23 PM (IST)

लुधियाना : राज्य और केंद्र सरकार की तरफ से लोगों की भलाई के लिए चलाई जा रही विभिन्न स्कीमों का लाभ आखिरी व्यक्ति तक पहुंचे इसको लेकर गंभीर डी.सी. साक्षी साहनी की तरफ से विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ एक मीटिंग की गई। स्थानीय बचत भवन में हुई इस मीटिंग में डी.सी. साहनी ने अधिकारियों को कहा कि सरकार की तरफ से लोगों की भलाई के लिए चलाई जा रही स्कीमों का सही प्रचार न होने के कारण ज्यादातर लोगों तक इसका लाभ नहीं पहुंच सकता लेकिन प्रशासन जमीनी स्तर पर मेहनत करके ऐसा माहौल तैयार करें की आखिर में खड़े व्यक्ति को भी सरकारी स्कीमों का लाभ मिल सके।

इसके साथ डी.सी. ने जिले में चल रहे विकास प्रोजैक्ट की समीक्षा करते हुए बताया की विभिन्न सरकारी विभागों में प्रभावशाली ढंग से तालमेल बैठने की मुहिम के तहत प्रशासन की तरफ से नया डैशबोर्ड भी तैयार किया गया है। इसमे प्रोजैक्ट की सही स्थिति का पता चलेगा और विभाग के अधिकारी इसकी मदद से कार्यों की बेहतर समीक्षा कर सकेंगे।

उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिया कि वो सभी कार्यों की सही स्थिति की एक सप्ताह के भीतर उन्हें अपडेट करे। इसके साथ उन्होंने मानसून सीजन की शुरूआत पर जिले में ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने का दावा करते हुए बताया की अगले माह में प्रशासन 11 लाख पौधे लगाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News